पीएम मोदी ने किया एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 100 रुपये कम करने का ऐलान

Font Size

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने आज एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 100 रुपये कम करने का ऐलान किया है . यह जानकारी प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं सोशल मिडिया एक्स पर दी. यह घोषणा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर की गई है .  उनके इस निर्णय पर राजनीतिक हलकों में तीव्र प्रतिक्रिया देखने को मिलने लगी है .

प्रधानमंत्री ने सोशल मिडिया एक्स पर कहा है कि ” महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। ”

केंद्र सरकार की इस घोषणा पर अपनी प्रतिक्रिया में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि ” आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री@narendramodi जी के द्वारा ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ के अवसर पर हमारे मातृशक्ति के सहज जीवन व स्वावलंबन के लिए ₹100 प्रति सिलेंडर की छूट देने का निर्णय अभिनंदनीय है। यह फैसला हमारी माताओं-बहनों के आर्थिक बोझ को कम करने के साथ उन्हें उत्तम स्वास्थ्य व खुशहाल जीवन प्रदान करेगा। पर्यावरण संरक्षण और मातृशक्ति को सम्मान प्रदान करने के उद्देश्य को समर्पित इस महत्वपूर्ण पहल के लिए मैं प्रधानमंत्री जी का आभार प्रकट करता हूँ।”

 

 

You cannot copy content of this page