गुरूग्राम पर चढ़ा मैराथन का फीवर, मैराथन से पहले बिब वितरण एक्सपो में उमड़े रनर्स

Font Size


– गुरूग्राम मैराथन के लिए पंजीकरण कराने वालों की संख्या भी उम्मीद से अधिक
– मुख्यमंत्री मनोहर लाल होंगे 25 को आयोजित होने वाली मैराथन में मुख्य अतिथि
– डीसी निशांत कुमार यादव ने किया लेजर वैली पार्किंग में जारी एक्सपो का जायजा, अधिकारियों की बैठक में तैयारियों को दिया अंतिम रूप


गुरूग्राम, 23 फरवरी। साइबर सिटी में 25 फरवरी को होने वाली गुरूग्राम मैराथन 2024 की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। साथ ही एक बड़े एनुअल इवेंट की शुरुआत को लेकर शहर में भी मैराथन फीवर खूब देखने को मिल रहा है। शहर की बड़ी ब्रांडिंग साइट्स के साथ-साथ लेजर वैली पार्किंग में आयोजित दो दिवसीय एक्सपो में भी बड़ी संख्या में रनिंग कम्यूनिटी से जुड़े लोगों की आवाजाही दिखी। गुरूग्राम मैराथन के लिए पंजीकरण कराने वालों की संख्या भी उम्मीद से अधिक पहुंच चुकी है।

गुरूग्राम पर चढ़ा मैराथन का फीवर, मैराथन से पहले बिब वितरण एक्सपो में उमड़े रनर्स 2


डीसी निशांत कुमार यादव ने भी शुक्रवार को लेजर वैली पार्किंग में चल रहे दो दिवसीय एक्सपो-बिब वितरण का जायजा लिया और मैराथन से संबंधित कार्यों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने कहा कि गुरूग्राम शहर का यह मैराथन एनुअल इवेंट बनेगी। इसलिए इसके पहले संस्करण को लेकर किसी प्रकार की कमी नहीं दिखनी चाहिए। उन्होंने मुख्य स्टेज, कल्चरल स्टेज, पाॢकंग एरिया, रनिंग ट्रैक, मैराथन में भागीदारी करने वाले लोगों के लिए आवश्यक सुविधाएं आदि को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए आयोजन की दिन की तैयारियों को लेकर विभागवार जिम्मेवारी तय की। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर आरडब्ल्यूए, कॉर्पोरेट, रनिंग कम्यूनिटीज, स्कूल-कॉलेजों आदि में जमकर उत्साह देखने को मिला है।

गुरूग्राम पर चढ़ा मैराथन का फीवर, मैराथन से पहले बिब वितरण एक्सपो में उमड़े रनर्स 3


उन्होंने बताया कि गुरूग्राम मैराथन में फुल मैराथन 42.2 किमी जोकि 25 फरवरी की सुबह 4.30 बजे आरंभ होगी। इसके उपरांत 21.1 किमी हाफ मैराथन जोकि सुबह 6.30 बजे, तीसरी 10 किमी 7.30 बजे तथा पांच किमी रन फॉर फन 7.45 पर आरंभ होगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल इस मैराथन के मुख्य अतिथि होंगे साथ ही क्रिकेटर शिखर धवन भी इस मैराथन में प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने पहुंचेंगे। इसके साथ ही आरजे नावेद, देसी रॉकस्टार एमडी तथा नवीन पूनिया सहित अन्य कलाकार भी अपनी लाइव परफॉर्मेंस देंगे। वहीं मैराथन ट्रैक पर भी रनर्स को बूस्ट अप करने के लिए ढोल, नगाड़ा व  अन्य ग्रुप्स की परफार्मेंस लगातार जारी रहेगी।

गुरूग्राम पर चढ़ा मैराथन का फीवर, मैराथन से पहले बिब वितरण एक्सपो में उमड़े रनर्स 4


डीसी ने बैठक के दौरान बिब वितरण कार्य की भी जानकारी ली, इवेंट से जुड़ी एजेंसी ब्रोंकोस के प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मैराथन के लिए पंजीकरण उम्मीद से बढक़र हुआ है। रनिंग कम्यूनिटीज में मैराथन को लेकर काफी उत्साह दिखाया है। जिस पर डीसी ने निर्देश देते हुए कहा कि बिब वितरण का कार्य शनिवार को भी प्रातः: 9 से अपराह्न 12 बजे तक जारी रखा जाए। बिब वितरण के लिए आयोजित एक्सपो में कल्चरल स्टेज पर भी दिन भर मनोरंजक गतिविधियां जारी रही। बिब लेने पहुंचे रनर्स ने मंच पर आयोजित गतिविधियों का भरपूर लुत्फ उठाया।


इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, डीआईओ विभू कपूर, जिला खेल अधिकारी रामनिवास  सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page