केंद्र और राज्य में तीसरी बार बनेंगी भाजपा सरकार : कृष्ण लाल पंवार

Font Size

बिना खर्ची पर्ची कांग्रेस से ज़्यादा सरकारी नौकरियां दी : चौहान

करनाल। हरियाणा की वर्तमान सरकार ने नौ साल में कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल की तुलना में 25,000 अधिक सरकारी नौकरियां दी हैं। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद व पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ.वीरेंद्र सिंह चौहान ने यहाँ एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में यह बात कही। इस अवसर पर सरकार के नौ साल की उपलब्धियों का है कि पिछली सरकारों के कामकाज की तुलना के साथ विवरण देने वाली पुस्तिका का लोकार्पण भी किया गया। भाजपा नेताओं ने कहा कि मनोहर सरकार के नौ साल में 1,10,000 से अधिक नौजवान और नवयुवतियों को पक्की सरकारी नौकरी मेरिट के आधार पर दी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि जातिवाद और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर पारदर्शिता के साथ उस सबके कल्याण के लिए कार्य करना इस सरकार की सबसे बड़ी विशेषता है।

केंद्र और राज्य में तीसरी बार बनेंगी भाजपा सरकार : कृष्ण लाल पंवार 2

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, मेयर रेणू बाला गुप्ता, जिला महामंत्री राजबीर शर्मा, सुनील गोयल जिला मीडिया प्रभारी डा अशोक कुमार उपस्थित रहे।

सांसद कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि वर्तमान सरकार ने गाँव , ग़रीब, महिला, युवा,किसान और नौजवान समेत समाज के हर तबके के कल्याण के लिए काम किया है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल हरियाणा के अब तक के सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे अधिक पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ काम करने वाले नेता है।उन्होंने शिक्षा,चिकित्सा और कृषि क्षेत्र के लिए राज्य सरकार द्वारा किए गए उत्तम कार्यों का तथ्यों के साथ विवरण दिया।

मीडिया से संवाद करते हुए सांसद पवार और डॉ. चौहान ने कहा कि पिछली सरकारें गांवों को पिछड़ा रखना चाहती थी इसलिए उन्होंने कभी गांवों में 24 घंटे बिजली देने का प्रयास नहीं किया।म्हारा गाँव जगमग गाँव योजनाके अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान सरकार ने 5800 से अधिक गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाकर यह प्रमाणित किया है न कि यह सरकार गाँव और शहर में भी फ़र्क नहीं करती। हर ग्रामीण घर में नल से शुद्ध जल पहुँचाने का काम इसी सरकार ने किया है और अब डेरे और ढाणियों में यह सुविधा देने के लिए काम किया जा रहा है।

प्रदेश  प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में करनाल ज़िले में कई राजकीय महाविद्यालयों के अलावा महाराणा प्रताप उद्यान विश्वविद्यालय और पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सा विश्वविद्यालय, कुटेल की स्थापना हुई है। अधर में अटके कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज का काम पूरा कर इसी सरकार ने कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई शुरू करवाई थी और अब यहाँ हर साल एम बी बी एस की 120 सीटों पर दाख़िले होते हैं। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में हरियाणा की दस की दस लोकसभा सीटें जीतने और पूर्ण बहुमत के साथ अगली राज्य सरकार बनाने का दावा भी किया।

You cannot copy content of this page