अब किसी का हक कोई छीन नहीं सकता : मनोहर लाल

Font Size

राज्य सरकार वंचितों, गरीबों व जरूरतमंदों को पारदर्शी व त्वरित तरीके से दे रही सरकारी योजनाओं का लाभ :  मुख्यमंत्री

जिसका हक है, उसे उसका हक अवश्य मिलेगा, 

जन संवाद कार्यक्रम के तहत सभी 6000 गांवों को कवर करने का लक्ष्य

नई दिल्ली, 28 अक्तूबर : हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में वंचितों, गरीबों व जरूरतमंदों को सरकारी योजनाओं का लाभ पारदर्शी व त्वरित तरीके से दे रही है। सरकार का मुख्य ध्येय यही है कि जिसका हक है, उसे उसका हक अवश्य मिलेगा। अब किसी का हक कोई छीन नहीं सकता है। राज्य सरकार सबके लिए हितकारी हो, ऐसी नीतियां बनाकर जमीनीस्तर तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है, जिससे आज प्रदेश का हर वर्ग खुशहाल है।
मुख्यमंत्री आज चंडीगढ़ में अपने निवास संत कबीर कुटीर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार अंत्योदय दर्शन के अनुरूप प्रदेश के अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। इसी कड़ी में 2 नवंबर को करनाल में अंत्योदय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसमें आयुष्मान भारत योजना, पेंशन स्कीम व अन्य सुविधाएं के लाभार्थियों को बुलाया जाएगा। इस सम्मेलन में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह विशेष रूप से शिरकत करेंगे।

जन संवाद कार्यक्रम के तहत सभी 6000 गांवों को कवर करने का लक्ष्य

मनोहर लाल ने कहा कि इस समय प्रदेश में जन संवाद कार्यक्रम चल रहे हैं। उनके जन संवाद कार्यक्रम के अलावा, सांसद एवं विधायकों द्वारा भी जन संवाद कार्यक्रम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी 6000 गांवों में जन संवाद कार्यक्रम करने का लक्ष्य है। अभी तक लगभग 1000 गांवों में ये कार्यक्रम हो चुके हैं। शेष 5000 गांवों में आगामी महीनों में ये कार्यक्रम किए जाएंगे, ताकि लोगों की समस्याओं व शिकायतों का त्वरित निपटान सुनिश्चित किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने भाजपा हरियाणा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोकसभा सांसद एवं भाजपा हरियाणा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी को उनके नव दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि केवल भाजपा पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है, जहां सामान्य कार्यकर्ता को भी उच्च दायित्व की जिम्मेदारी मिल सकती है। उन्होंने कहा कि उनका श्री नायब सैनी के साथ लंबा जुड़ाव रहा है और लंबे समय तक साथ में कार्य किया है। अब हम सभी मिलकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास-सबका प्रयास-सबका विश्वास के मूलमंत्र पर चलते हुए एक टीम के रूप में काम करेंगे।

इस मौके पर लोकसभा सांसद एवं भाजपा हरियाणा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने केंद्रीय नेतृत्व व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य में कल्याणकारी सरकार काम कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि सभी को केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है।

कार्यक्रम में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल और महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page