कांग्रेस पार्टी ने मणिपुर मामले पर पूछा : पीएम मोदी को और कितने सबूत चाहिए ?

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने आज एक बार फिर मणिपुर हिंसा मामले पर  केंद्र की मोदी सरकार पर तीखे सवाल करते हुए तीखा हमला बोला . कांग्रेस पार्टी के लोकसभा में संसदीय दल के उपनेता गौरव गोगोई ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में मणिपुर में जारी हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने मणिपुर को अपनी पीठ दिखा दी है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में करीब 5 महीने पहले हिंसा शुरू हुई, लेकिन पीएम मोदी आज तक वहां नहीं गए।

असम से कांग्रेस पार्टी के सांसद गौरव गोगोई ने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी जी को देश ने प्रधानमंत्री क्या सिर्फ प्रचार और उद्घाटन के लिए बनाया है? हम जानना चाहते हैं कि PM मोदी ने बीते 5 महीनों में खुद कितनी बार सीएम बीरेन सिंह से बात की है। उन्होंने पूछा कि मोदी को और कितने सबूत चाहिए? वे मणिपुर के मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा देने का आदेश कब देंगे?

कांग्रेस नेता ने कहा कि मणिपुर में BJP की सरकार महिलाओं और बच्चों को बचाने में नाकाम रही है। वहां न जवान सुरक्षित हैं और न पुलिसकर्मी। लेकिन PM मोदी खुद की छवि के मायाजाल में ऐसे फंस चुके हैं कि उन्हें देश की वास्तविक स्थिति दिखाई नहीं दे रही।

उन्होंने कहा कि मणिपुर में मासूम युवाओं का अपहरण कर, उन्हें मारा गया। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं, जो काफी भयावह हैं। इन युवाओं के परिवारों के प्रति कांग्रेस पार्टी सांत्वना व्यक्त करती है।

उन्होंने यहाँ कहते हुए मांग की कि हमारी मांग है कि अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और सरकार उन पर ठोस कार्रवाई करे। इस दुःख की घड़ी में हम मणिपुर के छात्रों, शिक्षक समाज और मणिपुर के हर नागरिक के साथ खड़े हैं।

उनका कहना था कि मणिपुर का दर्द आज पूरा देश महसूस कर रहा है। मणिपुर में राज्य सरकार जिस तरह लाठियों और आंसू गैस के जरिए छात्रों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है, कांग्रेस उसकी निंदा करती है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम चाहते हैं कि PM मोदी सारी पार्टियों की बैठक बुलाएं और हम सभी मिलकर मणिपुर की समस्या का कोई समाधान निकालें। अगर पत्रकार सच्चाई दिखाना चाहते हैं तो उन पर FIR हो जाती है। उनका कहना था कि इंटरनेट पर सच्चाई दिखने लगी तो 5 दिन के लिए इंटरनेट बंद कर दिया।

You cannot copy content of this page