श्री दुर्गा रामलीला में हुआ भूमि पूजन,13 अक्तूबर से रामलीला का शुभारम्भ

Font Size


-पूजन के साथ ही रामलीला का मंच बनाने का काम शुरू


गुरुग्राम। श्री दुर्गा रामलीला कमेटी की ओर से बृहस्पतवार सुबह को इस वर्ष की रामलीला का पूर्ण विधिवत रूप से मंत्रोचारण के साथ भूमि पूजन जैकबपुरा स्थित रामलीला स्थल पर किया गया। इसी के साथ ही रामलीला का मंच बनाने का भी काम शुरू हो गया।


श्री दुर्गा रामलीला के चेयरमैन बनवारी लाल सैनी एव प्रधान कपिल सलूजा (लवली) ने बताया कि भूमि पूजन के साथ ही रामलीला की तैयारियां और ज़ोरो से शुरू हो गई हैं। आगामी 13 अक्तूबर से रामलीला का मंचन शुरू होगा। जैसे-जैसे रामलीला की तारीख निकट आएगी, वैसे-वैसे तैयारियों को और तेज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहाँ इस वर्ष रामलीला में मनमोहक संवाद के माध्यम से झाकियाँ भी दिखाई जाएगी।

श्री दुर्गा रामलीला में हुआ भूमि पूजन,13 अक्तूबर से रामलीला का शुभारम्भ 2

रामलीला कमेटी के निर्देशक अशोक सौदा व गोपाल जलिंद्रा, रामलीला के महासचिव अशोक प्रजापति ने बताया कि दिन में कार्यालय/व्यापार से फ़्री होकर कलाकार देर रात तक हुनरमंद बनकर राम लीला का मंचन करने के कड़ा अभ्यास कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रबंधन समिति भी दिन-रात एक करके तैयारियों में जुटी है।


रामलीला के मीडिया प्रभारी राज सैनी बिसरवाल ने बताया कि इस वर्ष भी दर्शकों को रामलीला का सीधा प्रसारण फ़ेसबुक, यूट्यूब के माध्यम से दिखाया जाएगा। इसी तरह आप इंस्टाग्राम पर भी रामलीला के बेहतरीन संवाद की झलक देख सकते है। जिसके लिए कलाकार दिन-रात हुनरमंद बनकर राम लीला का मंचन करने के कड़ा अभ्यास कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ रामलीला की मैनेजमेंट कमेटी ने निर्देशकों को जल्द से जल्द नए कलाकार व पुराने कलाकारों को तैयार करने को कहा है।

श्री दुर्गा रामलीला में हुआ भूमि पूजन,13 अक्तूबर से रामलीला का शुभारम्भ 3


इस दौरान सह चेयरमेन देवेंदर जैन, वरिष्ठ उप-प्रधान विकास गुप्ता, रजनीश पाहुजा, रमेश कालडा, महा सचिव अशोक प्रजापत, कौशाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, सूरज गोयल, नरेश सैनी, मनोज तवर, कमल सलुजा, जेबी गुप्ता, रामा ठाकुर, तेजिंदर सैनी, ख़ुशी राम अन्य व सभी कलाकार एव् स्थानीय निवासी भी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page