भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, राहुल गांधी ने की दानिश से मुलाक़ात

Font Size

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने गुरुवार को संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की . विपक्षी दलों ने रमेश बिधूड़ी के बयान की निंदा करते हुए लोकसभा स्पीकर से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. चर्चा इस बात की जोरों पर है कि जिस वक्त संसद में भाजपा सांसद बसपा सांसद पर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे उस वक्त उनके पीछे भाजपा के बड़े नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन और रविशंकर प्रसाद मौजूद तह जो हस्ते हुए दिख रहे हैं . दोनों नेताओं की भी सोशल मीडिया पर रमेश बिधूड़ी के साथ तीव्र आलोचना हो रही है . विपक्ष ने लोकसभा स्पीकर से भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

हालांकि, सदन की कार्यवाही से बिधूड़ी के अपशब्दों को हटा दिया गया है. बिधूड़ी के इस दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस पूरे मामले पर मायावती की पार्टी बीएसपी से लोकसभा सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि अगर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो वह भारी मन से संसद छोड़ने पर विचार कर रहे हैं.

दानिश अली ने मिडिया से बातचीत में जोर देते हुए कहा कि जब मेरे साथ ऐसा हो सकता है, तो आम आदमी का क्या होगा?” रोते हुए दानिश अली ने कहा, “मैं पूरी रात सो नहीं सका, क्योंकि मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मेरा दिमाग ‘फटने’ वाला है.” उन्होंने कहा कि “क्या संसद का यह विशेष सत्र निर्वाचित सांसदों को उनके समुदाय से जोड़कर उन पर हमला करने के लिए बुलाया गया था ? इस मामले ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है. हम देखेंगे कि क्या उनकी पार्टी (बीजेपी) उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी या उन्हें बढ़ावा देगी. यह नफरत फैलाने वाला भाषण है.”

खबर है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रमेश बिधूड़ी के बयान को लेकर माफी भी मांगी है. मिडिया की ख़बरों के अनुसार भाजपा ने रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

दूसरी तरफ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को बीएसपी सांसद दानिश अली से उनके निवास पर मुलाकात कर उन्हें इस मौके पर ढाढस बंधाया . इस दौरान कांग्रेस नेता ने दानिश अली को गले लगाया. राहुल गांधी ने एक्स पर इस मुलाकात की फोटो जारी की गई है.

राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि , “नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान.” राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा, ”वह मेरा मनोबल ऊंचा रखने और अपना समर्थन देने के लिए यहां आए. उन्होंने कहा कि मैं अकेला नहीं हूं और लोकतंत्र  में विश्वास रखने वाले लोग उनके साथ खड़े हैं..” उनके साथ कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल भी मौजूद थे .

कांग्रेस ने दोनों नेताओं की मुलाकात पर एक्स पर पोस्ट जारी कर लिखा है , “राहुल गांधी बीएसपी सांसद दानिश अली से मिलने उनके निवास पर पहुंचे. कल भरी संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली का अपमान किया था, उन्हें बेहद अमर्यादित और असंसदीय अपशब्द कहे थे और बीजेपी के दो पूर्व मंत्री भद्दे ढंग से हंसते रहे.”

कांग्रेस ने आगे लिखा है कि  “रमेश बिधूड़ी की यह शर्मनाक और ओछी हरकत सदन की गरिमा पर कलंक है. कांग्रेस देश भर के साथ लोकतंत्र के मंदिर में नफरत और घृणा की ऐसी मानसिकता के सख्त खिलाफ है.”

You cannot copy content of this page