पीएम मोदी बोले : इंडिया गठबंधन सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहता है

Font Size

 बीना/मध्य प्रदेश  :  प्रधान मंत्री  नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के बीना में आज पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स और अन्य विकासात्मक कार्यों की आधारशिला रखी। इस अवसर पर प्रधान मंत्री ने अपने संबोधन में  विपक्षी गठबंधन इंडिया पर यह कहते हुए निशाना साधा कि यह गठबंधन सनातन को मिटाकर देश को फिर से गुलामी में धकेलना चाहते है . इनका नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भ्रम है. लेकिन इन्होंने अपनी मुंबई मीटिंग में ये घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा इसकी नीति और रणनीति बना दी है. इन्होंने अपना छिपा एजेंडा भी तय कर लिया है.

पीएम ने कहा कि  “ये घमंडिया गठबंधन वाले सनातन संस्कारों और परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं. जिस सनातन को गांधी जी ने जीवनपर्यंत माना, जिस सनातन ने उन्हें अस्पृश्यता के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया. ये घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक मध्य प्रदेश में राज किया उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध के सिवाय राज्य को कुछ भी नहीं दिया। वो जमाना था कि यहां अपराधियों का ही बोलबाला था, कानून-व्यवस्था पर लोगों को भरोसा ही नहीं था। किसी भी देश या किसी भी राज्य के विकास के लिए जरूरी है कि पूरी पारदर्शिता से शासन चले, भ्रष्टाचार पर लगाम कसी रहे।  मध्य प्रदेश में आज की पीढ़ी को याद नहीं होगा, लेकिन एक वो भी दिन था जब मध्य प्रदेश की पहचान देश के सबसे खस्ताहाल राज्य के रूप में होती थी।

पीएम ने कहा कि बीना में बनने वाला ये आधुनिक पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स इस पूरे क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा, मैं आपको इसकी गारंटी देता हूं। इससे यहां नए नए उद्योग लगेंगे। उनका कहना था कि यहां के किसानों और छोटे उद्यमियों को तो मदद मिलेगी ही, सबसे बड़ी बात है कि मेरे नौजवानों को रोजगार के भी हजारों मौके मिलने वाले हैं।

उन्होंने बल देते हुए कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में हर देशवासी ने अपने भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प की सिद्धि के लिए ये जरुरी है कि भारत आत्मनिर्भर हो, हमें विदेशों से कम से कम चीजें मांगनी पड़ें। ये दिखाता है कि मध्य प्रदेश के लिए हमारे संकल्प कितने बड़े हैं। ये सारे प्रोजेक्ट्स आने वाले समय में मध्य प्रदेश के हजारों-हजार युवाओं को रोजगार देंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये परियोजनाएं इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को नई ऊर्जा देंगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने वाली है। हमारे देश के बहुत सारे राज्यों का पूरे साल का बजट भी इतना नहीं होता, जितना आज यहां एक ही कार्यक्रम में भारत सरकार लगा रही है।  उन्होंने यह कहते हुए याद दिलाया कि पिछली बार मैं संत रविदास जी के भव्य स्मारक के भूमि पूजन के अवसर पर आपके बीच आया था। आज मुझे मध्य प्रदेश के विकास को नई गति देने वाली अनेक परियोजनाओं के शिलान्यास का अवसर मिला है।

You cannot copy content of this page