गांव गढ़ी-हरसरू में बनेगा अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन : नरबीर

Font Size

गांव नरसिंहपुर में लगभग 10 एकड़ भूमि पर बस अड्डा

 
गुरुग्राम। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की तर्ज पर एक अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रेलवे स्टेशन जिला के गांव गढ़ी-हरसरू में बनेगा और जिला के गांव नरसिंहपुर में लगभग 10 एकड़ भूमि पर बस अड्डा भी जल्द ही बनेगा जो पूरे हरियाणा के लिए मॉडल बस अड्डा साबित होगा।
 
यह घोषणा हरियाणा के लोक निर्माण, वन, वास्तुकला और नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने मानेसर सैक्टर-1 में सामुदायिक केंद्र के शिलान्यास उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए की।इस अवसर पर राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम जिला ने विश्वस्तर पर अपनी पहचान बनाई है और यहां पर होने वाले विकास कार्य भी विश्वस्तर और आधुनिक सुविधाओं से युक्त होने चाहिए। इसलिए प्रदेश सरकार गुरुग्राम को चमकाने के लिए भरसक प्रयास कर रही है।
 
 
 गुुरुग्राम जिला में अब जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर का रेलवे स्टेशन और बस अड्डा मिलने वाला है, जिसका लाभ पूरे प्रदेश के लोगों को होगा। उन्होंने कहा कि अगले महीने 20 फरवरी से जिला में तारकोल से बनने वाली नई सडक़ों का काम शुरू हो जाएगा, और 26 जनवरी से कंक्रीट वाली सडक़ों का कार्य शुरू करा दिया जाएगा।
 
 
एचएसआइआइडीसी के अतिरिक्त महाप्रबंधक ओ पी गोयल ने बताया कि यह मल्टीपर्पज हॉल कम सामुदायिक केंद्र प्रदेश के लिए मॉडल होगा जो 6 एकड़ भूमि पर लगभग 12 करोड़ रूपए की लागत से बनकर तैयार होगा। इसमें 1.5 एकड़ भूमि में वाहनों के लिए पार्किंग, 2 एकड़ भूमि ओपन हॉल और 20 हजार फीट एरिया में मल्टीपर्पज हॉल बनेगा जिसमें लगभग ढाई हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।
उद्घाटन उपरांत गांव के लोगों ने लोक निर्माण मंत्री के समक्ष नागरिक अस्पताल, मानेसर के बस अड्डे का विस्तार व कई अन्य मांगें रखी, जिन्हें पूरा करने का लोक निर्माण मंत्री ने आश्वासन दिया।
 
लोक निर्माण मंत्री ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा कि वैसे तो बहुत से जाने-अनजाने वीरों ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी लेकिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस के योगदान को देश भुला नहीं सकता। अगर सुभाष चंद्र बोस आजाद हिंद फौज का गठन नहीं करते और युवाओं को एकजुट नहीं करते, तो देश को कुछ साल और आजादी के लिए लडऩा पड़ता। आज हम देश में भयमुक्त है और खुली हवा में सांस ले रहे है इसका पूरा श्रेय नेताजी सुभाष चंद्र बोस को जाता है। 
इस मौके पर उनके साथ मानेसर आरडब्ल्यूए सैक्टर-1 के प्रधान देवेंद्र यादव, सचिव शशिपाल यादव,

You cannot copy content of this page