स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति ने नेता जी की जयंती मनाई

Font Size
गुरुग्राम। आज स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति गुरुग्राम ने जिला गुुरुग्राम के नेताजी सुभाष चौक सोहना रोड़ पर सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई और स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारियों ने अपने-अपने विचार रखे।
इस अवसर पर मास्टर मातादीन यादव ने नेताजी के चित्र पर फूल माला चढ़ाई और अपने विचारों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि नेताजी एक आह्ववान पर आईएनए में हजारों युवा शामिल हो गए और महिलाओं के लिए भी एक अलग टुकड़ी बनाई जिसकी अध्यक्षता रानी लक्ष्मी बाई ने की थी। 
 
कपूर सिंह दलाल ने बताया कि उनके पिताजी बताते थे कि नेताजी ने सभी धर्म के आदमियों को जोडऩे के लिए ‘जय हिन्द’ का नारा देकर सभी को एकत्रित किया और आईएनए के सभी सैनिकों को एक ही रसोई में बना खाना दिया जाता था। वेद प्रकाश यादव ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती सुभाष चौक पर हर वर्ष बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी और उनके द्वारा दिए गए नारों तुम ‘मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ और ‘जय हिंद’ का उदघोष किया।
 
इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति गुरुग्राम के अन्य सदस्य लेखराज राघव, बीर सिंह यादव, महेन्द्र सिंह झाड़सा, बीर सिंह राघव, जगदीश सिंह, सुखकोर सिंह, रामचन्द्र यादव, विरेन्द्र यादव, राम अवतार मित्तल, दलेल सिंह जून, सुबेदार विजेंद्र ठाकरान, जिला सैनिक बोर्ड के सैक्रेटरी विंग कमांडर एन सी शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page