हरियाणा में भाजपा गठबंधन सरकार भिवानी की कॉलोनियों को नियमित करने में कर रही भेदभाव : बुवानीवाला

Font Size

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने कहा सरकार ने प्रदेश की 450 कालोनियों को किया रेगुलर भिवानी फिर रहा वंचित

भिवानी 18 अगस्त । हरियाणा की भाजपा-जेजेपी की गठबंधन सरकार द्वारा कालोनियों को नियमित करने के मामले में भिवानी से भेदभाव किया जा रहा है। यह कहना है हरियाणा कांग्रेस कमेटी पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला का।


बुवानीवाला ने कहा कि गत दिवस हरियाणा सरकार ने 450 अवैध कॉलोनियों को नियमित कर दिया है और उनके विकास के लिए 500 करोड़ रुपए दिए हैं लेकिन भिवानी की किसी भी अनियमित कालोनी को नियमित नहीं किया गया है। इतना ही नहीं सरकार ने पिछले दिनों प्रदेश की 131 कालोनियों को नियमित किया था लेकिन उसमें भी भिवानी विधानसभा क्षेत्र की 47 कालोनियों सहित पूरे जिला की अनदेखी की गई। हैरानी की बात है कि इन कालोनी में रहने वाले लोगों से सरकार द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स, स्ट्रीट लाइट टैक्स, पानी व सीवीर आदि वसूला जा रहा है लेकिन जब बात कॉलोनी को रेगुलर करने और मूलभूत सुविधाएं देने की आती है तो सरकार अवैध कॉलोनी बताकर लोगों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित कर रही है। जबकि यह सभी कालोनियां सरकार द्वारा नियमित किए जाने वाली सभी नियमों और शर्तों को पूरा करती है।

बुवानीवाला ने कहा कि गत 2022 को हुए नगर परिषद के चुनावों में भाजपा सरकार के मंत्रियों, भाजपा नेताओं और चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने कालोनियों को नियमित करवाने सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं देने के अनेक झूठे वादे किए थे चुनाव के 1 वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद एक भी वायदा पूरा ना होने पर लोग अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page