सरस्वती वंदना के साथ सेक्टर 9 महाविद्यालय में आरम्भ हुआ नया शैक्षणिक सत्र

Font Size

– कालेज के नए विद्यार्थियों को दी शैक्षणिक, खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों की जानकारी

गुरुग्राम, 11 अगस्त। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में नए विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों को सत्र के दौरान होने वाली शैक्षणिक, खेल, सांस्कृतिक, एनसीसी, एनएसएस, छात्रवृति, पुस्तकालय व अन्य गतिविधियों की जानकारी दी गई।

सरस्वती वंदना के साथ सेक्टर 9 महाविद्यालय में आरम्भ हुआ नया शैक्षणिक सत्र 2
इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या मधु अरोड़ा ने विद्यार्थियों को अपने संबोधन में कहा कि आप विद्यालय से महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण और व्यक्तित्व विकास ने के लिए आए हैं। अब आपको विद्यालय की तुलना में थोड़ी स्वतंत्रता का अनुभव होगा परंतु इस स्वतंत्रता के साथ आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ गई हैं। आपके माता-पिता की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं कि आप महाविद्यालय में पढ़ाई कर जीवन में सफल बनेंगे। इसलिए अधिक से अधिक मेहनत कर जीवन को सफल बनाना ही आपका एकमात्र उद्देश्य होना चाहिए। उन्होंने अपने सर्वांगीण विकास के लिए विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित किया।सरस्वती वंदना के साथ सेक्टर 9 महाविद्यालय में आरम्भ हुआ नया शैक्षणिक सत्र 3

इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ गीतिका एवं नीलम की देखरेख किया गया। इस मौके पर संदीप यादव ने टाइम टेबल व महाविद्यालय के प्राध्यापकों एवं प्राध्यापिकाओं से विद्यार्थियों को अवगत करवाया। संजय कात्याल ने विश्वविद्यालय सम्बंधित नियमों के बारे में बताया तथा विद्यार्थियों को प्रतिदिन अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया।

डॉ सतीश यादव ने अनुशासन का महत्व बताते हुए एनसीसी तथा खेलों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। डॉ. सुरेंद्र कुमार ने सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में बताया। डॉ वंदना ढांगी ने प्लेसमेंट सैल के कार्यों की जानकारी दी। श्रीमती रीना ने छात्रवृति के बारे में बताया।

सरस्वती वंदना के साथ सेक्टर 9 महाविद्यालय में आरम्भ हुआ नया शैक्षणिक सत्र 4

डॉ हरीश कुमार ने एनएसएस के महत्व एवं गतिविधियों की जानकरी दी। डॉ सत्यम ने महिला प्रकोष्ठ के बारे में बताया। श्रीमती वेणु ने इ-सामग्री के महत्व पर प्रकाश डाला। मुकेश कुमारी ने अर्न वाइल यू लर्न के बारे में जानकारी दी। रोहित शर्मा ने आई सी सी, एंटी रैगिंग प्रकोष्ठ के बारे में बताया।

डॉ प्रदीप ने पुस्तकालय के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। डॉ गीतिका ने कार्यक्रम के सफल संचालन पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों, प्राध्यापिकओं तथा अन्य स्टाफ सदस्यों का धन्यवाद प्रकट किया। राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर रोहित शर्मा ने सफल मंच संचालन किया।

You cannot copy content of this page