लोकसभा में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा होगी

Font Size

नई दिल्ली :  लोकसभा में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आज विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी.  इस चर्चा में राहुल गांधी भी शामिल होंग.  133 दिन तक उनकी स्दास्स्यता रद्द रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट के स्थगन आदेश के कारण उन्हें पुनः लोकसभा की सदस्यता वापस मिली है .

उल्लेखनीय है कि इसी साल फरवरी में उनको अपनी सदस्यता गंवानी पड़ी थी क्योंकि गुजरात की एक ट्रायल कोर्ट ने मोदी सरनेम आपराधिक मानहानि मामले में उनको दो सालों की अधिकतम सजा सुना दी थी. अब सुप्रीम कोर्ट से उन्हें बड़ी राहत मिली है.

लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाये गए कांग्रेस पार्टी सहित अन्य विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार यानी आज   बहस शुरू होगी  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि मंगलवार को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव में बहस की अगुआई राहुल गांधी कर सकते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने का स्वागत करते हुए कहा कि इससे देश के लोगों खासकर वायनाड संसदीय क्षेत्र की जनता को राहत मिली है. खरगे ने ट्वीट करके कहा कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल करने का निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है. यह (कदम) भारत के लोगों और विशेषकर वायनाड की जनता के लिए राहत लेकर आया है.

You cannot copy content of this page