गुरुग्राम के आदित्य ढींगरा बने शतरंज में हरियाणा के दूसरे इंटरनेशनल मास्टर

Font Size

गुरुग्राम :  सर्बिआ में उच्चकोटि के खेल का प्रदर्शन करते हुए गुरुग्राम के 17 वर्षीय आदित्य ढींगरा ने मात्र 35 दिन में इंटरनेशनल मास्टर टाइटल के लिए ज़रूरी तीन नॉर्म प्राप्त कर लिए. इस प्रकार वे हरियाणा के दूसरे आईएम बन गए हैं।  इनसे पहले रोहतक के हिमांशु शर्मा हरियाणा के पहले आईएम बने थे जो अब ग्रैंड मास्टर बन चुके हैं।

दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा ने यहाँ ज़ारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि आदित्य ने 28 जून से 5 जुलाई तक वोजवोदिना इंटरनेशनल ओपन टूर्नामेंट में 9 में से 6 पॉइंट लेकर आईएम का पहला नॉर्म प्राप्त किया. उसने अपनी रेटिंग में 198 पॉइंट्स की बढ़ोतरी की।  वहीँ 7 जुलाई से 15 जुलाई तक  पैरासिन ओपन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भी 9 में से 6 अंक लेकर दूसरा आईएम नॉर्म प्राप्त किया और 131 अंक की बढ़ोतरी की।

उनके अनुसार  26 जुलाई से 2 अगस्त तक  रूदार 14 राउंड रोबिन टूर्नामेंट  में  9 में से 7 अंक लेकर और 150 अंक की बढ़ोतरी के साथ आदित्य ने तीसरा आईएम नॉर्म हांसिल किया। इसके साथ ही अब आदित्य की रेटिंग 2606 हो गयी है |

उनकी इस उपलब्धि पर दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के प्रधान सौरभ जिंदल ने आज सेक्टर 15 स्थित अपने निवास पर उनसे मुलाकात की और पुष्प गुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया. उन्होंने उनके पिता जतिन ढींगरा को भी बेटे की शानदार उपलब्धियों के लिए बधाई दी।  उन्होंने आदित्य के उज्जवल भविष्य की कामना की।  उन्होंने विश्वास व्यक्त किया की जल्द ही आदित्य ग्रैंड मास्टर का खिताब भी हांसिल करेंगे।

इस अवसर पर गुड़गांव एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट राजपाल चौहान, आदित्य की माता प्रियंका ढींगरा और दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page