सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ 3 एफआईआर दर्ज , पुलिस की कड़ी नजर

Font Size

नूंह, 3 अगस्त। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर जिला प्रशासन की टीम द्वारा कड़ी नजर रखी गई है। जिला प्रशासन की टीम द्वारा इस मामले को लेकर लगातार मॉनीटरिंग करते हुए अफवाह फैलाने वालों को कड़ी कार्यवाही की जा रही है। इस मामले में 3 एफआईआर दर्ज की गई है।

यह जानकारी नूंह जिला के एसपी वरूण सिंगला ने दी। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस की टीम द्वारा सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर होने वाली जानकारी की गहनता से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा साइबर सैल तथा सोशल मीडिया विंग की टीम द्वारा 24 घंटे कड़ी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के भड़काउ मैसेज आदि अपने अकाउंट से शेयर करने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार की अफवाह से बचें और बिना तथ्यों की पुष्टि किए उस पर प्रतिक्रिया ना दें। उन्होंने कहा कि लोग ऐसे समय में सूझ-बूझ का परिचय दें। किसी के बहकावे में ना आएं और सौहार्द व भाईचारे के साथ जीवन व्यतीत करें।

 

उन्होंने बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुए उपद्रव की निंदा करते हुए कहा कि उपद्रव फैलाने वालो की सीसीटीवी आदि के माध्यम से पहचान की जा रही है। उपद्रवियों को किसी हाल में बख्शा नही जाएगा। वीडियो तथा सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से आरोपियों की गहनता से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला में शान्ति व अमन कायम रखने के लिए पुलिस प्रशासन तथा जिला प्रशासन द्वारा कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए हैं जिनके नंबर-112 , 8930900281 , 9050317480, 8397087480 हैं। इन हैल्पलाइन नंबरों पर फोन करके लोग किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना तथा अफवाह संबंधी जानकारी दे सकते हैं।

You cannot copy content of this page