जिला उपायुक्त प्रशांत पवार की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक संपन्न

Font Size

– भारी संख्या में एकत्रित होकर मौजिज लोगों ने जिला प्रशासन के सहयोग का दिया आश्वासन
– हिंसा के दौरान जिन लोगों के सामान की क्षति हुई है उसकी भरपाई के लिए जल्द ही पोर्टल के माध्यम से की जाएगी व्यवस्था
-2 व 3 अगस्त को कर्फ्यू में ढील देने का लिया गया है निर्णय

– दुकानों पर व्यवस्थित तरीके से करें राशन वितरित

नूंह , 02 अगस्त। जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने आज अपने कार्यालय में पीस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नूंह जिला में वर्षों से लोगों के बीच भाईचारा बना हुआ है, ऐसे में यहां के मौजिज लोग इसे और मजबूत करने में जिला प्रशासन का सहयोग करे। उन्होंने बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि मौजिज लोग आम जन जीवन को पुनः पटड़ी पर लाने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।

-2 व 3 अगस्त को कर्फयु में दी जाएगी ढील

वे आज लघु सचिवालय स्थित कान्फ्रंेस हॉल में आयोजित पीस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में जिला के विभिन्न गांवो के सरपंचो सहित अन्य मौजिज लोगों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि जिला में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा 2 व 3 अगस्त को कर्फयु में ढील देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने मार्किटिंग बोर्ड सहित अन्य जरूरी सामान की दुकानों के मालिकों से कहा कि वे दुकानों पर आने वाले लोगों को व्यवस्थित तरीके से राशन आदि वितरित करें। उन्होंने कहा कि दुकान के मालिक सुनिश्चित करें कि उनकी दुकानों पर ज्यादा भीड़-भाड़ ना एकत्रित हो।

-6 जिलो के आईपीएस अधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है मॉनीटरिंग

उन्होंने कहा कि बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हमें आम जन जीवन की तरफ प्रस्थान करना है। उन्होंने कहा कि 6 जिलों के आईपीएस अधिकारी नूंह जिला की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में गिरफतारियां चल रही हैं और आरोपियों को बक्शा नही जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा हर पहलु की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

-आमजन के जीवन को सामान्य करने में मौजिज लोग जिला प्रशासन का करें सहयोग-उपायुक्त

उन्होंने बैठक में उपस्थित मौजिज लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अफवाहों से दूर रहें और किसी के बहकावे में आकर सामाजिक ताने-बाने को क्षति ना पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि नूंह जिला में आम जन के जीवन को पहले की भांति सामान्य करने में समाज के मौजिज लोगों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने बैठक में उपस्थित सरपंचो व अन्य जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि वे इसे सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए जिला प्रशासन का सहयोग करें।

-हिंसा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए जल्द खुलेगा क्षतिपूर्ति पोर्टल- उपायुक्त

उपायुक्त ने कहा कि हिंसा के दौरान जिन लोगों के सामान का नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए प्रदेश सरकार द्वारा व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामला मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के संज्ञान में लाया गया है और जल्द ही क्षतिपूर्ति पोर्टल के माध्यम से लोग अपने सामान के नुकसान संबंधी जानकारी अपलोड कर सकेंगे। इसके बारे में जल्द ही लोगों को सूचित कर दिया जाएगा।

बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने उपायुक्त को आश्वसत करते हुए कहा कि वे इस कार्य में जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगे। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने अपने सुझाव भी उपायुक्त को दिए ताकि भविष्य में इस प्रकार की दुर्घटनाओं की पुनर्रावृति ना हो।

ये रहे उपस्थित-

इस अवसर पर कमल गोयल, गिर्राज प्रसाद, निहाल सिंह इंडरी, नवीन गुप्ता, गौरव गुप्ता, सचिन चंदीराम, इंद्र सरपंच कमल सरपंच इंडरी, जीएस मलिक, संजय बंसल, ब्रह्मानंद, सरपंच सुरजीत, लाला वेद प्रकाश, लाला महेंद्र गोयल, प्रकाश बडौजी, टेकचन्द बघेल, मोहित मलिक, संजय बंसल, नवीन गोयल, रविंद्र गर्ग सहित अन्य लोग उपस्थित हुए।

You cannot copy content of this page