नूंह में एसटीएफ, सीआईएफ एवं 6 आईपीएस अधिकारियों की टीम तैनात : एस पी वरूण सिंगला

Font Size

–  कर्फ्यू में बुधवार को दी गई छूट, शाम को स्थिति का आंकलन करने उपरांत 3 अगस्त की तैयार की जाएगी रूपरेखा-उपायुक्त

– कर्फयु में ढील के दौरान व्यवस्थित तरीके से सामान वितरित करें दुकानदार : उपायुक्त

– बृजमंडल धार्मिक यात्रा हिंसा मामले में अब तक 41 एफआईआर, 116 लोगों की गिरफतारी 60 लोग घायल तथा 6 लोगों की मृत्यु की पुष्टि

नूंह, 2 अगस्त। जिला में स्थिति सामान्य है, पुलिस आरोपियों की पहचान करने मे जुटी है। एसटीएफ तथा सीआईएफ की टीम सहित 6 आईपीएस अधिकारियों की टीम जिला में तैनात की गई है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। जिला में इस मामले को लेकर मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मॉनीटरिंग की जा रही है।

यह बात आज नूंह के एसपी वरूण सिंगला ने सिविल लाइन्स स्थित उपायुक्त कार्यालय के निवास स्थान पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जिला में अलग-2 माध्यमों से आरोपियों की पहचान की जा रही है। पुलिस अलग-2 एंगल से मामले की जांच में जुटी है। दोषियों को किसी हाल में बक्शा नही जाएगा और उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में 41 एफआईआर, 116 लोगों की गिरफतारी की गई है। इसके अलावा, इस घटना में 60 लोग घायल तथा 6 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है।

 

एक सवाल के जवाब में उपायुक्त प्रशांत पवार ने बताया कि जिला में इंटरनेट सेवा बहाली को लेकर 3 अगस्त को स्थिति का आंकलन किया जाएगा। आंकलन उपरांत इंटरनेट की बहाली संबंधी निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी आदेशो तक जिला में फिलहाल शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा, कर्फ्यू में आज 2 अगस्त को 2 घंटे के लिए आमजन को छूट दी गई है। शाम को स्थिति का आकलन करने उपरांत कर्फ्यू में छूट की रूपरेखा 3 अगस्त के लिए तैयार की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिला में मार्किट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की आज बैठक आयोजित की गई है जिसमें दुकानदारों को आवश्यकता अनुरूप सामान स्टॉक करने के साथ साथ व्यवस्थित तरीके से सामान वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं। कर्फ्यू में ढील के दौरान लोग जरूरत का सामान जैसे- दवाई, दूध ,चावल व अन्य जरूरी सामान खरीद सकते हैं।

उन्होंने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। आमजन हेल्पलाइन नंबर-112, 9050317480, 8397087480, 8930900281 के माध्यम से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की जानकारी दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर 10 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तथा 6 स्पेशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। जिला के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशांे का पालन करें।

You cannot copy content of this page