गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया स्थापित करेगी सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस

Font Size

फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने किया जीयू के फार्मेसी डिपार्टमेंट का निरीक्षण

नए प्रशिक्षण व वैज्ञानिक अनुसंधानों को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी : प्रो. दिनेश कुमार, कुलपति

गुरुग्राम, 14 जुलाई। फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया गुरुग्राम विवि. के फार्मेसी विभाग के छात्रों के लिए सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस (उत्कृष्टता का केंद्र) स्थापित करेगी । शुक्रवार 14 जुलाई को फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मोंटू पटेल ने गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार से मुलाकात की । दोनों के बीच छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हेतु विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई । इस दौरान अध्यक्ष ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जीयू के फार्मेसी विभाग का विधिवत निरीक्षण किया ।

उन्होंने विभाग की लैब ,स्मार्ट कक्षाएं, आधुनिक आधारभूत संरचना एवं प्रयोगशाला का निरक्षण किया। इस दौरान अध्यक्ष मोंटू पटेल ने गुरुग्राम विवि की आधारभूत संरचना की प्रशंसा करते हुए कहा कि आने वाले समय में फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया फार्मेसी के क्षेत्र में जीयू में सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस बनाएगी, जो शोध और औषधीय निर्माण के क्षेत्र में पूरे राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करेगा। फार्मेसी से संबंधित दुनिया की आधुनिक मशीनें लगाई जाएगी, जिससे औषधीय परीक्षण,जैव रासायनिक परीक्षण,सभी एक ही समय में आसानी से हो सकेंगे।

साथ ही साथ छात्रों को नवीनतम उपकरणों को संभालने और काम करने का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा, इस मौके पर गुरुग्राम विवि.के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है कि पीसीआई ने यहां सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस स्थापित करने का निर्णय लिया है, इससे नए प्रशिक्षण व वैज्ञानिक अनुसंधानों को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी।

You cannot copy content of this page