पूर्व निगम पार्षद मंगत राम बागड़ी ने वार्ड 10 में सीवर सफाई कार्य शुरू करवाया , तीन माह में काम पूरा करने के निर्देश

Font Size

गुरुग्राम :  भाजपा नेता एवं वार्ड नंबर 10 (प्रस्तावित नया वार्ड नंबर 14 ) के पूर्व निगम पार्षद मंगत राम बागड़ी ने वार्ड की प्रमुख कालोनियों के लिए सीवर सफाई कार्य का शुभारंभ किया. यह कार्य सेक्टर 4-5 चौक से शुरू किया गया है . गुरुग्राम नगर निगम की ओर से सीवर सफाई के कार्य के लिए लगभग 61 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं. इससे लक्ष्मण विहार फेज एक एवं दो, भीमगढ़ खेड़ी पार्ट  एक, दो  एवं 3 के साथ-साथ अपना एनक्लेव और अशोक विहार के हजारों परिवारों को सीवर जाम की लंबे समय से चल रही समस्या से निजात मिलेगी. 

 

पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने बताया कि उनके वार्ड में लंबे समय से सीवर जाम की समस्या से इलाके के लोग परेशान थे. इस समस्या को लेकर उन्होंने गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला और नगर निगम के आयुक्त पीसी मीणा  को कई बार अवगत कराया था.  उन्हें लिखित रूप में इलाके की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए पूरे वार्ड की सीवर सफाई की मुकम्मल व्यवस्था कराने की मांग की गई थी.  उन्होंने बताया कि विधायक श्री सिंगला ने नगर निगम आयुक्त के साथ बैठक कर इस पर त्वरित कदम उठाने को कहा था. 

पूर्व निगम पार्षद मंगत राम बागड़ी ने वार्ड 10 में सीवर सफाई कार्य शुरू करवाया , तीन माह में काम पूरा करने के निर्देश 2

भाजपा नेता ने बताया कि पिछले 2 माह से भी अधिक समय से लक्ष्मण बिहार में वे व्यक्तिगत तौर पर प्रत्येक गलियों की सीवर सफाई के लिए जेट मशीन मंगवा कर तात्कालिक राहत दिलाने की कोशिश में जुटे हुए थे. लेकिन रेलवे रोड और धनवापुर रोड स्थित मैंन सीवर लाइन की जब तक सफाई पूरी नहीं हो जाती तब तक इस इलाके  के परिवारों को राहत नहीं मिलती. उन्होंने कहा कि विधायक के सहयोग से नगर निगम ने जनहित को ध्यान में रखते हुए  सीवर सफाई के लिए टेंडर जारी किया और अब काम भी शुरू कर दिया गया है. 

 

उनके अनुसार इस इलाके में सीवर सफाई पर लगभग ₹61 खर्च आएंगे. यह काम अगले 100 दिनों के अंदर पूरा करने को कहा गया है.

 

मंगतराम बागड़ी ने कहा कि सीवर सफाई के दौरान ध्यान देने वाली बात यह है कि सीवर से निकाले गए कचरे का उठान भी तत्काल करवाया जाए अन्यथा हल्की सी बारिश के बाद ही यह कचरे पुनः सीवर में चले जाते हैं और समस्या जस की तस बनी रहती है.  सीवर के मेनहोल के पास  बड़ी गंदगी सड़क पर फैलती रहती है और बारिश के दौरान लोगों के घरों में चला जाता है. इसी वार्ड में रहने वाली लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.पूर्व निगम पार्षद मंगत राम बागड़ी ने वार्ड 10 में सीवर सफाई कार्य शुरू करवाया , तीन माह में काम पूरा करने के निर्देश 3

 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक गलियों में वर्षा पानी निकासी के लिए बनाए गए जाले  को भी  बारिश से पहले ही साथ साथ सफाई करवाने की जरूरत है. बरसा  जल निकासी की व्यवस्था अलग से नहीं होने के कारण सड़कों पर बड़े पैमाने पर जलजमाव हो जाता है और लोग पैदल  क्या वाहनों से भी चलने में कठिनाई महसूस करते हैं.

सीवर सफाई का काम शुरू करवाने के लिए पूर्व पार्षद ने विधायक सुधीर सिंगला, निगमायुक्त पी सी मीणा और निगम के कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत का आभार जताया है. 

 

You cannot copy content of this page