दिल्ली सरकार के मंत्रियों का एलजी विनय कुमार सक्सेना के घर पर धरना : फाइल रोकने का किया विरोध

Font Size

नई दिल्ली :  दिल्ली सरकार के सभी मंत्री आज दिल्ली के एल जी विनय कुमार सक्सेना के आधिकारिक आवस पर धरना देने पहुंचे. उन्होंने एल जी से मिलने की कोशिश की लेकिन उनकी मुलाक़ात नहीं हुई और वे सभी वहीँ लम्बे समय तक डटे रहे. मंत्रियों ने एलजी द्वारा सर्विसेज़ सेक्रेटरी की फाइल को नाहक रोके जाने का विरोध किया और उनसे मिल कर इस पर स्पष्टीकरण पूछना चाहा . आप सरकार के मंत्रियों ने एल जी पर जमकर जुबानी प्रहार भी किया और चुनी हुई अरविन्द केजरीवाल सरकार के कामकाज में अड़ंगे लगाने का आरोप लगाया. उन्होंने दिल्ली में सर्विसेज़ को लेकर सुप्रीम कोर्ट के हाल के निर्णय पर अमल नहीं करने के लिए एल जी की तीव्र आलोचना की .

मंत्रियों ने मिडिया से बातचीत में कहा कि  एलजी साहिब SC आदेश क्यों नहीं मान रहे? दो दिन से सर्विसेज़ सेक्रेटरी की फाइल साइन क्यों नहीं की ? कहा जा रहा है कि केंद्र अगले हफ़्ते आर्डिनेंस लाकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने वाली है ? उन्होंने पूछा कि क्या केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने की साज़िश कर रही है ? क्या LG साहिब आर्डिनेंस का इंतज़ार कर रहे हैं, इसलिए फाइल साइन नहीं कर रहे ? उनका कहना था कि सारे मंत्री LG साहब से सवाल पूछने आये हैं कि LG साहब Supreme Court के आदेश को क्यों नहीं मान रहे ? 2 दिन से सर्विसेज़ सेक्रेटरी की फाइल साइन क्यों नहीं की?

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि एल जी हाउस से सभी अफसरों को फ़ोन करके धमकियाँ दी जा रही है कि दिल्ली सरकार के आदेश ना मानें, सोमवार को आर्डिनेंस लाकर कोर्ट के आदेश को पलट दिया जाएगा। उन्होंने सवाल किया कि क्या LG और केंद्र सरकार SC के आदेश को पलटने की साज़िश कर रहे है? क्या LG आर्डिनेंस का इंतज़ार कर रहे हैं, इसलिए फाइल साइन नहीं कर रहे?

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हम सभी मंत्री LG साहब से मिलने के लिए उनके आवास के बाहर इंतजार कर रहे हैं। LG साहब से गुजारिश है कि वो दिल्ली के 2 करोड़ लोगों द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों से मिलें। उन्होंने कहा कि LG साहब हम जानना चाहते हैं आपने सर्विस सेक्रेटरी के ट्रांसफर की फाइल पर अभी तक दस्तखत क्यों नहीं किए ?

दूसरी तरफ दिल्ली सरकार के एक और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता में कहा कि SC संवैधानिक पीठ ने कहा—Services LG के Under नहीं चुनी हुई सरकार के Under है. फेरबदल करने के लिए जो अफसर Order करता है, सबसे पहले उनको बदलना है—Secretary (Services) को हटाने की File 2 दिन से LG साहब के पास है.  अब LG साहब और केंद्र SC Order मानने को तैयार नहीं।

उन्होंने आरोप लगाया कि LG House के सूत्र अफसरों को धमका रहे हैं- “केंद्र सरकार जल्द ही एक Ordinance ला रही है,
तब तक सभी काम रोके रखो।” उन्होंने यह कहते हुए सवाल किया कि  LG साहब बताए कि क्या ये बात सही है- क्या केंद्र सरकार और LG संवैधानिक पीठ के फैसले को पलटने के लिए Ordinance लाने का षड्यंत्र रच रहे हैं?

You cannot copy content of this page