मुख्यमंत्री गुरुवार को 46 स्वास्थ्य संस्थान जनता को समर्पित करेंगे

Font Size

-गुरुग्राम जिले को भी मिलेगी सौगात

– मुख्यमंत्री आज वर्चुअल माध्यम से फर्रुखनगर के 50 बेड के नागरिक अस्पताल को जनता को करेंगे समर्पित

– फर्रुखनगर में आयोजित उद्धघाटन कार्यक्रम में बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद रहेंगे मौजूद

गुरुग्राम, 10 मई। आजादी के अमृत काल में गुरुग्रामवासियों के लिए हेल्थी खबर है। हरियाणा में स्वास्थ्य सुविधाओं को निरन्तर बेहतर कर रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को प्रदेशवासियों को स्वास्थ्य क्षेत्र में कई बड़ी सौगातें देने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री 11 मई को फर्रुखनगर के नागरिक अस्पताल का वर्चुअली उद्घाटन करने के साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों से संबंधित 46 स्वास्थ्य संस्थानों को जनता को समर्पित करेंगे। इसके लिए यमुनानगर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा। फर्रुखनगर में आयोजित उद्धघाटन कार्यक्रम में बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद मौजूद रहेंगे।

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि यह स्वास्थ्य संस्थान निश्चित रूप से प्रत्येक नागरिक को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ स्वास्थ्य ढांचे को और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए सराहनीय कार्य किए जा रहे है। जिसमें चिरायु व निरोगी हरियाणा जैसी प्रमुख योजनाएं भी शामिल है। डीसी ने कहा कि कई रोगी – हितैषी और लोगों के अनुकूल पहलों के साथ प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि सभी को किफायती दरों पर अत्याधुनिक सुविधाएं मिलें।

सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सीएचसी फर्रुखनगर को 50 बेड के नागरिक अस्पताल में अपग्रडे करने की घोषणा की थी। उन्होंने बताया कि करीब 5 एकड़ के क्षेत्रफल में फैले इस नागरिक अस्पताल से फर्रुखनगर व आसपास के क्षेत्र के करीब साढ़े तीन लाख लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलने जा रहा है। डॉ यादव ने बताया कि इस नागरिक अस्पताल में ओपीडी और आईपीडी, ऑपरेशन, स्किन, ऑर्थो, चिकित्सकीय, ईएनटी, आँख, स्त्रीरोग, बाल चिकित्सा, आपातकालीन सेवाएं ऑपरेशन थियेटर और सीएसएसडी, प्रयोगशाला और ब्लड यूनिट, फिजियोथेरेपी यूनिट, एक्स-रे और यूएसजी, फार्मेसी व एम्बुलेंस सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

You cannot copy content of this page