गुरुग्राम पुलिस ने अंतर्राज्यीय बदमाश गिरफ्तार किया : हत्या, लूट, डकैती, हत्या के प्रयास व फिरौती के तीन दर्जन मामले हैं दर्ज

Font Size

गुरुग्राम: 18 अप्रैल : गुरुग्राम पुलिस को हत्या, लूट, डकैती, हत्या के प्रयास, फिरौती की तीन दर्जन वारदातों को अंजाम देने वाला अंतर्राज्यीय बदमाश गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की टीम ने इस अपराधी को पचगांव चौक से काबू किया .

गुरुग्राम के ए सी पी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने आज पत्रकारों को बताया की 15.04.2023 को एक ओला टैक्सी कार चालक ने पुलिस थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह अपनी टैक्सी कार लेकर पचगांव चौक पर खड़ा था. वहां पर तीन युवक आए और बिलासपुर चौक जाने की बात कहकर गाड़ी में बैठ गए। वो इसे विभिन्न स्थानों पर जाने की बात कह कर घुमाते रहे तथा गांव पुखरपुर के पास बने केएमपी अंडरपास के नजदीक पहुंचते ही इसको ज़बरदस्ती गाड़ी से बाहर उतार दिया. वे इसकी गाड़ी लूट कर ले गए। इस सम्बंध में पुलिस थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में मामला दर्ज किया गया।

मामले  की ख़ास बातें : 

▪️ उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की टीम ने लूट करने की वारदात को अंजाम देने वाले 01 आरोपी को कल दिनांक 17.04.2023 को पचगांव चौक से काबू किया जिसकी पहचान मोनू (उम्र 30 वर्ष) के रूप में हुई।

▪️ आरोपी मोनू से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गाड़ी लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। गाड़ी लूटने के बाद इन्होंने पंचगांव में एक ढाबे पर मारपीट करने, ढाबे के अंदर लूटी हुई गाड़ी से टक्कर मारने, ढाबे में गाड़ी घुसाकर जानलेवा हमला करने की वारदात को भी अंजाम दिया था। इस सम्बन्ध में भी थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में अभियोग अंकित है। इन वारदातों में आरोपी के साथ रहे इसके दोनों साथी आरोपियों अमित उर्फ मोटा व अजीत को CIA मानेसर की पुलिस टीम द्वारा क्रमशः दिनांक 15.04.2023 व 16.04.2023 को गांव नैनवाल से गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

▪️आरोपी से पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि गुरुग्राम के विभिन्न थानों में इसके खिलाफ लूट, डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती, छेड़छाड़, मारपीट, छीनाझपटी, चोरी व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के सम्बन्ध में करीब 03 दर्जन अभियोग अंकित हैं। इसके खिलाफ धारूहेड़ा (रेवाड़ी) व तिजारा (राजस्थान) में भी अपराधिक मामले अंकित है। पंचगांव चौक पर गोली मारकर हत्या करने के मामले में जेल में बंद था, दिनांक 14.03.2022 को ही यह जमानत पर जेल से बाहर आया था और फिर से संगीन वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय हो गया। यह पुलिस थाना IMT मानेसर का BC भी है।

▪️आरोपी द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में शिकायत/पीड़ित टैक्सी चालक से लूटी गई कार (स्विफ्ट डिजायर) आरोपी के कब्जा से बरामद की गई है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You cannot copy content of this page