पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने विधायक सुधीर सिंगला के नेतृत्व में निगम कमिश्नर से की मुलाकात

Font Size

-वार्ड 10 (प्रस्तावित नया वार्ड न. 14 ) की सीवर सफाई को लेकर हुई चर्चा , शीघ्र जारी होंगे टेंडर 

-लक्ष्मण विहार के लिए दो नई मैंन सीवर लाइनें डलवाने की मांग की, निगमायुक्त ने जल्द काम शुरू करने का दिया आश्वासन 

– हाउस टैक्स को लेकर जारी की गई परमानेंट आई डी की खामियों को भी उजागर किया

गुरुग्राम : पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला के नेतृत्व में सोमवार को गुरुग्राम नगर निगम कमिश्नर  पी सी मीणा से मुलाकात की. उन्होंने वार्ड 10 (प्रस्तावित नया वार्ड न. 14 ) की लंबित विकास योजनाओं और सीवर सफाई के टेंडर के बारे में विस्तार से जानकारी दी. पूर्व पार्षद ने लक्ष्मण विहार कालोनी से सम्बंधित मैंन सीवर लाइनों की सफाई तत्काल शुरू करवाने की मांग की जिससे लोगों को बारिश के मौसम में सीवर जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़े. इसके अलावा लक्ष्मण विहार की जनसंख्या के अनुसार अधिक क्षमता वाली दो नई सीवर लाइनें डलवाने की भी मांग की जिस पर विधायक ने तत्काल काम शुरू करवाने को कहा. निगमायुक्त ने उनकी मांगों के प्रति सहमति जताई और काम शुरू करवाने का आश्वासन भी दिया.

यह जानकारी भाजपा नेता व पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने यहाँ जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी. उन्होंने बताया कि उनके वार्ड में पिछले कुछ माह से सीवर जाम की भीषण समस्या उत्पन्न हो गई है. इसको लेकर उन्होंने विधायक सुधीर सिंगला से मुलाक़ात की थी. श्री सिंगला ने इसका तत्काल संज्ञान लिया और आज नगर निगम कमिश्नर पी सी मीणा के साथ बैठक की. बैठक के दौरान मैंने वार्ड 10 (प्रस्तावित नया वार्ड न. 14 ) की लंबित विकास योजनाओं और सीवर सफाई का टेंडर जारी करने का मुद्दा उठाया. विधायक ने कमिश्नर से जनसमस्या के निराकरण के लिए त्वरित कदम उठाने को कहा. उन्होंने बारिश का मौसम आने से पूर्व सभी मैंन सीवर लाइनों और लक्ष्मण विहार की सभी गलियों की सीवर लाइनों की सफाई का काम पूरा करने को कहा.

बागड़ी ने बताया कि आज की बैठक में उन्होंने लक्ष्मण विहार के लोगों को सीवर जाम की समस्या से स्थायी राहत दिलाने के लिए दो अधिक क्षमता वाली मैंन सीवर लाइनें डलवाने की मांग की. इसमें एक मैंन सीवर लाइन रेलवे रोड में डलवाई जायेगी जबकि एक और अधिक क्षमता वाली सीवर लाइन लक्ष्मण विहार में ही दूसरी जगह डलवाने की मांग शामिल है. विधायक सुधीर सिंगला ने भी इसे अतिआवश्यक बताया. निगम कमिश्नर पी सी मीणा ने सहमति व्यक्त करते हुए इन पर काम जल्द शुरू करवाने का आश्वासन दिया.

भाजपा नेता ने बताया कि धनवापुर रोड स्थित मैंन सीवर लाइन की सफाई का टेंडर जारी हो चुका है जिस पर काम भी तेज गति से चल रहा है. कमिशनर साहब ने आश्वस्त किया कि लक्ष्मण विहार से सम्बंधित दूसरी मैंन सीवार लाइन व कालोनी की सभी गलियों की सीवर सफाई का टेंडर भी जल्द जारी किया जाएगा. इसे बारिश के मौसम से पहले ही पूरा कर लिया जाएगा. पूर्व पार्षद ने निगम कमिश्नर से इस प्रमुख आवासीय कालोनी की कुछ सडकों व गलियों के निर्माण और मरम्मत करवाने की भी मांग की. यह काम भी काम जल्द शुरू करने का आश्वासन मिला .

पूर्व पार्षद के अनुसार बैठक के दौरान हाउस टैक्स को लेकर जारी की गई परमानेंट आई डी की खामियों को भी उजागर किया गया. इससे लक्ष्मण विहार के लोगों को हाउस टैक्स के भुगतान में कठिनाई हो रही है. उन्होंने इस मामले को लिखित रूप में कमिश्नर को सौंपते हुए इसमें बरती गई खामियों को तत्काल दुरुस्त करवाने की मांग की. इसके लिए लक्ष्मण विहार में ही विशेष कैम्प आयोजित करने पर सहमति बनी. विधायक ने इस विषय पर त्वरित संज्ञान लेने को कहा. निगमायुक्त ने जल्द ही इस दिशा में कदम उठाने का आश्वासन दिया.

बागड़ी ने उनके वार्ड के आम लोगों की समस्याओं के निदान में सहयोग के लिए गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला का आभार जताया. उन्होंने कहा कि उनके वार्ड के विकास को लेकर विधायक का विशेष फोकस रहता है और इस क्रम में ही आज भी उन्होंने व्यक्तिगत रूप से निगमायुक्त से मुलाक़ात की और लक्ष्मण विहार से सम्बंधित लंबित योजनाओं पर त्वरित गति से काम कराने को कहा.

You cannot copy content of this page