कर्नाटक में भाजपा को झटका : पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार कांग्रेस में शामिल

Font Size

नई दिल्ली :  कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सियासी पारा चढ़ने लगा है . एक दूसरे की पार्टी से नेताओं को अपनी ओर लाकर दबाव बनाने और राजनीतिक लाभ लेने का धंधा शुरू हो गया है . सोमवार को  बीजेपी को एक और बड़ा राजनीतिक झटका लगा क्योंकि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. कहा जाता है कि शेट्टार टिकट न मिलने के कारण पार्टी से नाराज चल रहे थे .

जगदीश शेट्टार लिंगायत समाज से हैं और रविवार की रात को उनकी मुलाक़ात कांग्रेस नेताओं से  हुई थी . बीजेपी छोड़ते समय शेट्टार ने कहा था कि उन्होंने भारी मन से इस्तीफा दिया है. वह जल्द ही आने वाले प्लान का खुलासा करेंगे और विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.  उल्लेखनीय है कि पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी भी कांग्रेस में पहले ही शामिल हो गए जिन्हें टिकट देने का वादा कांग्रेस ने किया है.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद  जगदीश शेट्टार ने कहा कि मैं बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गया हूं. कांग्रेस की सदस्यता लेने पर ज्यादातर लोगों ने हैरानी जताई हैं. उन्होंने दोहराया कि बीजेपी ने उन्हें हर पद दिया और एक कार्यकर्ता होने के नाते उन्होंने हमेशा ही बीजेपी के विकास के लिए काम किया लेकिन पार्मैंटी ने उन्नेहें टिकट नहीं दिया और न ही किसी नेता ने उनसे बात की .

कांग्रेस महासचिव व कर्णाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस राजनीतिक घटना के बाद ट्वीटर पर शेट्टार की फोटो शेयर करते हुए कहा कि एक नया अध्याय, एक नया इतिहास, एक नई शुरुआत. बीजेपी के पूर्व सीएम, पूर्व भाजपा अध्यक्ष, विपक्ष के पूर्व नेता, छह बार विधायक जगदीश शेट्टार आज कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए. कांग्रेस पार्टी उनका स्वागत करती है. परिवर्तन यहां है! कांग्रेस यहां है!

You cannot copy content of this page