अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने शराब घोटाला मामले में नौ घन्टे तक पूछताछ की

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आबाकरी नीति घोटाला मामले में रविवार को सीबीआई ने नौ घन्टे तक पूछताछ की. आज सुबह लगभग 11 बजे सीएम केजरीवाल अपनी कार से सीबीआई मुख्यालय पहुंचे. दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए सीबीआई मुख्यालय के आसपास और नई दिल्ली क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. इसको लेकर दिल्ली भाजपा और आप कार्यकर्ताओं व नेताओं के बीच प्रदर्शन व वाकयुद्ध के रूप में जबरदस्त घमासान भी देखने को मिला .

 

ख़ास बातें :

-अरविंद केजरीवाल को सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा के पहली मंजिल पर स्थित कार्यालय ले जाया गया. शराब नीति घोटाला मामले में नौ घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआई दफ्तर से निकले.

-सुरक्षा के मद्देनजर अर्धसैनिक बलों सहित 1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात किया गया.  -पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई थी ताकि चार से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सके .

-अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने शायद जांच एजेंसी को उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया है.

– केजरीवाल ने ट्विटर पर पांच मिनट का वीडियो जारी कर कहा कि वह आबकारी मामले में सीबीआई के सवालों का सच्चाई और ईमानदारी से जवाब देंगे. उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है.

-केजरीवाल ने कहा कि मुझे आज सीबीआई ने तलब किया है और मैं सभी जवाब ईमानदारी से दूंगा.

– पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राघव चड्ढा, संजय सिंह समेत कई आप नेता केजरीवाल के साथ एजेंसी के कार्यालय तक गए. उन्होंने पहले राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

-दिल्ली के आप संयोजक गोपाल राय ने पार्टी दफ्तर में इमरजेंसी बैठक बुलाई. बैठक में आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल भी मौजूद रहे.

-गोपाल राय ने कहा कि सारा षड्यंत्र गिरफ्तार करने के लिए हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री तानाशाही रवैया पर उतारू हैं .

– आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में कई स्थानों पर प्रदर्शन किया . इनमें कश्मीरी गेट, पीरा गढ़ी सहित दिल्ली के कई इलाके शामिल हैं .

-इस दौरान पार्टी के सांसद, नेताओं, मंत्रियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में भी लिया.

You cannot copy content of this page