दृढ़ संकल्प और निर्धारित लक्ष्य है सफलता की कुंजी : जैसमिन

Font Size

बेस्ट एथलिट का खिताब मिला खिलाड़ी पूजा को

भिवानी। आदर्श महिला महविद्यालय की 20 वीं वार्षिक एथलेटिक मीट के समापन समारोह में वर्ल्ड यूथ चैंपियन साक्षी चैधरी और राष्ट्रमंडल खेल की मेडलिस्ट जैस्मिन ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत कर कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए।


बॉक्सर जैस्मिन ने प्रतिभागियों और विजेताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि जीवन में किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर दृढ़ संकल्प से आगे बढ़ते रहें। कड़ी मेहनत और बुलंद हौंसलों के साथ हर चुनौती पर विजय प्राप्त की जा सकती है।


साक्षी चैधरी ने कहा कि आप अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए त्याग, तपस्या व कड़ी मेहनत करें। अपने आपको केवल शिक्षा तक सीमित न रखें अपितु अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें।
प्रबंधकारिणी समिति के महा सचिव अशोक बुवानीवाला ने सभी छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को अपने अंदर छिपी प्रतिभा को पहचान कर उसे निखारने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। महाविद्यालय की हमेशा से यही कोशिश रही है की छात्राओं को अपने सपने पूरे करने के लिए हर संभव मदद और सुविधा प्रदान की जाये।

दृढ़ संकल्प और निर्धारित लक्ष्य है सफलता की कुंजी : जैसमिन 2


शिवरतन गुप्ता, अध्यक्ष, वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट ने छात्राओं को आशीर्वचन देते हुए कहा कि सही कोच के मार्गदर्शन में हर खिलाडी सोने सा निखरता है और गुरु के आशीर्वाद से अपने परिवार, कॉलेज, प्रदेश और देश का नाम नई उचाईयों पर ले जाता है।

दृढ़ संकल्प और निर्धारित लक्ष्य है सफलता की कुंजी : जैसमिन 3


चैधरी बंसी लाल विश्वद्यालय के डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर और स्पोर्ट्स विभाग के अध्यक्ष सुरेश मलिक ने महाविद्यालय की छात्राओं की तारीफ करते हुए कहा कि इस कॉलेज की छात्राएं हर क्षेत्र में लड़कों से अग्रणीय रही है और अपने माता-पिता व राष्ट्र का नाम रोशन कर रही है।


रचना अरोड़ा प्राचार्या महाविद्यालय ने विद्यार्थियों को भविष्य में होने वाले सभी तरह के आयोजनों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया साथ ही कार्यकारिणी समिति, शारीरिक शिक्षा एवं खेल कूद विभाग, शिक्षक वर्ग व् गैर शिक्षक वर्ग को इस आयोजन की सफलता के लिए बधाई दी।


पुरस्कार वितरण समारोह में छात्रा पूजा को आॅल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी हैप्टाथाॅलोन इवेंट में स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर महाविद्यालय द्वारा 11000/- रूपये का नकद पुरस्कार दिया गया व अन्य अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर महाविद्यालय का नाम रोशन करने वाली 79 खिलाड़ियों को भी नकद पुरस्कार दिया गया।

दृढ़ संकल्प और निर्धारित लक्ष्य है सफलता की कुंजी : जैसमिन 4

समारोह में नीरू चावला के दिशा निर्देशन में फैंसी डेªस प्रतियोगिता आयोजित की गई साथ ही शिक्षक वर्ग के लिए म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। छात्राओं द्वारा प्रस्तुत की गई योगा की झलकियों ने सभी छात्राओं व उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि धर्नेश शाह, वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट के अध्यक्ष शिवरत्न गुप्ता, बाॅक्सिंग फैडरेशन के प्रधान कमल प्रधान, बाॅक्सिंग कोच जगदीश सिंह, प्रबंधकारिणी समिति के उपाध्यक्ष कमल चैधरी, सुभाष सोनी, नंद किशोर, बंटी पंघाल, विजय वीर यादव, पवन केड़िया व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। समारोह का आयोजन प्राचार्या रचना अरोडा के निर्देशन शारीरिक शिक्षा व खेलकूद विभाग की कोर्डिनेटर डाॅ0 रेनु व विभागाध्यक्ष नेहा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर समस्त शारीरिक शिक्षा व खेलकूद विभाग की प्राध्यापिकाओं व कोचों सहित महाविद्यालय का शिक्षक एवं गैर-शिक्षक वर्ग उपस्थित रहा।


आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्राओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। बेस्ट एथलिट खिलाडी पूजा चुनी गई।
प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली खिलाडियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।


100मीटर रेस में प्रथम सोनिका, द्वितीय पल्लवी व तृतीय पुष्पा रही। 1500मीटर रेस में प्रथम पूजा, द्वितीय हेमा व तृतीय पल्लवी रही। 4×100मीटर रिले रेस में प्रथम सोनिका, मुसकान, निशा व कोमल द्वितीय रचना, पल्लवी, पूजा व सोनिया व तृतीय अनीता, पूजा, विलेश व आरती रही। स्पून एवं लेमन रेस में प्रथम ज्योति, द्वितीय अन्नू व तृतीय हीना रही। चाटी रेस फाइनल में प्रथम अंजु, द्वितीय अनु व तृतीय उर्मिला रही। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में प्रथम वंशिका, द्वितीय निशा व तृतीय प्रीति रही। म्यूजिकल चेयर में प्राध्यापिका मोनिका व निर्मल मलिक विजयी रही।

You cannot copy content of this page