गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के तहत फ़ुल ड्रेस रिहर्सल आज

Font Size

-गुरुग्राम के जिलास्तरीय समारोह में कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

-समारोह में बेहतरीन प्रस्तुति देने के लिए प्रतिभागियों ने किया अभ्यास

गुरुग्राम, 23 जनवरी। गणतंत्र दिवस समारोह को गरिमामयी ढंग से मनाने के लिए सोमवार को प्रतिभागी टीमों द्वारा अभ्यास किया गया। मंगलवार, 24 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह की फ़ुल ड्रेस रिहर्सल होगी। सोमवार को स्थानीय सेक्टर 38 के ताऊ देवीलाल खेल परिसर में परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने काफ़ी देर तक अभ्यास किया। फ़ुल ड्रेस रिहर्सल में मंगलवार को उपायुक्त निशांत कुमार यादव तथा पुलिस आयुक्त श्रीमती कला रामचंद्रन तैयारियों का जायजा लेते हुए व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के तहत फ़ुल ड्रेस रिहर्सल आज 2


अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा के मार्गदर्शन में आज अभ्यास किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह के लिए तैयारियां ज़ोर शोर से चल रही हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को हुई रिहर्सल में प्रतिभागियों ने पूरे जोश और उमंग के साथ परेड का अभ्यास किया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का अभ्यास तन्मयता से किया। ठंड के बावजूद स्कूली बच्चों में उत्साह देखने लायक़ था। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में इस बार प्रदेश के कृषि मंत्री श्री जय प्रकाश दलाल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे तथा राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड का निरीक्षण करने के साथ ही मार्च पास्ट की सलामी लेंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के तहत फ़ुल ड्रेस रिहर्सल आज 3

इसके लिए स्टेडियम में पूर्वाभ्यास प्रभावी ढंग से किया जा रहा है। पुलिस, होम गार्ड, सिविल डिफेंस, प्रजातंत्र के प्रहरी, स्टूडेंट पुलिस कैडेट, एनसीसी की टुकडिय़ों के अलावा ट्रैफिक पुलिस, होमगार्ड आदि की टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह में देशभक्ति व हरियाणवी संस्कृति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी जिसकी तैयारियां पूरे ज़ोर शोर के साथ चल रही हैं।

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के तहत फ़ुल ड्रेस रिहर्सल आज 4

उन्होंने बताया कि गणतंंत्र दिवस समारोह में भारतीय संस्कृति और विरासत के साथ देश के महान योद्धाओं के त्याग व समर्पण का उल्लेख सांस्कृतिक विधा के माध्यम से देखने को मिलेगा। विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाने वाली झांकियां सरकार की विकास योजनाओं को समर्पित रहेंगी। समारोह में सरकार के विभिन्न विभागों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

Leave a Reply

%d bloggers like this: