उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जनसमस्याओं के निराकरण को लेकर अधिकारियों से एक्शन टेकन रिपोर्ट तैयार करने को कहा

Font Size

चंडीगढ़, 15 जनवरी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को हिसार स्थित अर्बन एस्टेट में अपने आवास पर जन समस्याएं सुनी और उनके निराकरण की दिशा में मौके पर उपस्थित अधिकारियों व्यापक दिशा निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जनसमस्याओं के निराकरण को लेकर अधिकारियों से एक्शन टेकन रिपोर्ट तैयार करने को कहा 2

डिप्टी सीएम ने कहा कि जनसमस्याओं को लेकर संबंधित विभाग एक्शन टेकन रिपोर्ट तैयार कर उन्हें भी अवगत कराएं। इस मौके पर श्रम एवं रोजगार मंत्री श्री अनूप धानक भी उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि शहरी क्षेत्रों की तर्ज पर ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करवाना उनकी प्राथमिकता है और इस दिशा में ठोस योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। ग्राम सचिवालयों का आधुनिकीकरण, ई-लाइब्रेरी, इंडोर जिम व सामुदायिक केंद्रों का निर्माण इत्यादि कार्य करवाए जा रहे हैं। ग्रे-वाटर मैनेजमेंट के तहत गांवों में जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान किया जा रहा है। इसी प्रकार से गांवों में लाइट व सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गांवों के सार्वजनिक विकास कार्यों के लिए सरकार द्वारा पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है।

इस मौके पर दूरदर्शन बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने उनसे मुलाकात कर दूरदर्शन केंद्र को कहीं और शिफ्ट न करने सम्बन्धी ज्ञापन सौंपा। उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दूरदर्शन केंद्र के मामले को लेकर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर से भेंट कर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।  

%d bloggers like this: