दिल्ली नगर निगम में मेयर चुनाव को लेकर आप और बीजेपी के बीच दंगल, सदन में जमकर चलीं कुर्सियां

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम ( MCD) के मेयर चुनाव को लेकर शुक्रवार ( 6 जनवरी) को सदन में हंगामा हुआ. आप और बीजेपी के पार्षदों ने एक दूसरे पर कुर्सियां चला दीं. इस कारण महापौर और उप महापौर के चुनाव के बिना ही स्थगित कर दी गई. इसको लेकर बीजेपी और आप ने एक दूसरे पर निशाना साधा है.

उपराज्यपाल वीके सक्सेना के नियुक्त 10 ‘एल्डरमैन’ (मनोनीत पार्षद) को पहले शपथ दिलाने को लेकर आप के पार्षदों के तीखे विरोध के बीच एमसीडी की पहली बैठक शुक्रवार (6 जनवरी) को मेयर और उप महापौर के इलेक्शन के बिना ही स्थगित कर दी गई. इस दौरान आप और बीजेपी के पार्षदों ने एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर दिया. इस कारण मनोनीत 4 सदस्यों शपथ ले सके और उसे माना जाएगा. बाक़ी का कार्यक्रम अब अगली कार्यवाही के दौरान होगा.

मेयर और उप महापौर चुनाव के लिए नियुक्त पीठासीन अधिकारी बीजेपी के पार्षद सत्या शर्मा ने कहा, “एमसीडी सदन की बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई है. अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.” यह डेट एलजी  वी के सक्सेना तय करेंगे.

आप पार्षदों के पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा  की मेज सहित अन्य मेज पर खड़े होकर नारेबाजी करने के बीच शपथ दिलाने की प्रक्रिया रोक दी गई थी. बीजेपी के पार्षद भी मेज के आसपास जमा हो गए. उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामे के बीच दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के सदस्यों पर हाथापाई औऱ कुर्सी चलाने का आरोप लगाया. इस दोनों पार्टी के नेता घायल हो गए हैं.

दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा अपने तीन पार्षदों को लेकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मेडिकल कराने लाए है. बीजेपी के मुताबिक उनके सात से आठ पार्षदों हंगामे में चोट आई है. बीजेपी ने आरोप लगाया कि हार की डर की वजह से ये आप ने यह  गुंडागर्दी की है.  आप के भी 13 पार्षद एमएलसी करवाने के लिए  एलएनजेपी हॉस्पिटल जा रहे हैं.

%d bloggers like this: