उत्तर भारत के सबसे बड़े लोहा व्यापार केंद्र के रूप में जाने जाने वाले फरीदाबाद के प्रमुख लोहा व्यापारियों की एक नई एसोसिएशन का गठन

Font Size

फरीदाबाद आयरन स्टील मर्चेंट वेलफेयर एसोसिएशन FISMWA के नाम से पंजीकृत

फरीदाबाद  : उत्तर भारत के सबसे बड़े लोहा व्यापार केंद्र के रूप में जाने जाने वाले फरीदाबाद के प्रमुख लोहा व्यापारियों की एक नई एसोसिएशन का गठन कल शहर के एक होटल में किया गया। फरीदाबाद आयरन स्टील मर्चेंट वेलफेयर एसोसिएशन FISMWA के नाम से पंजीकृत इस संगठन में फरीदाबाद के सभी प्रमुख लोहा व्यापारियों के नाम शुमार किये गये है। जिनमें भारत की अग्रणी स्टील कंपनियां जैसे जिंदल स्टील, टाटा स्टील, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया एवं भूषण स्टील सहित अन्य सभी बड़ी स्टील उत्पाद कम्पनियों के सबसे बड़े अनुबंधित क्रेता सम्मिलित है।

इस मौके पर नई बनी एसोसिएशन के आगामी 2 वर्ष के कार्यकाल के लिए पदाधिकारियों की घोषणा भी की गई। संगठन के संस्थापक प्रधान के रूप में संदीप सिंघल के नाम पर सब ने सहमति जाहिर की तथा सचिव के रूप में श्री राकेश गुप्ता और कोषाध्यक्ष श्री देवेंद्र गर्ग को चुना गया। संगठन के सलाहकार कंपनी सेक्रेटरी श्री अजय गर्ग द्वारा सभी उपस्थित सदस्यों को संगठन के आगामी भविष्य में होने वाले कार्यों के लिए सुझाव भी दिए गए।

श्री अजय गर्ग द्वारा सभी उपस्थित सदस्यों को बताया गया कि संगठन के स्वीकृत नियमों के अनुसार किसी भी लोहा व्यापारी की सादस्यता स्वीकृत करने अथवा ना करने का अधिकार 6 सदस्य समिति के पास रहेगा।

साथ ही अजय गर्ग द्वारा सभी सदस्यों को सूचित किया गया कि संगठन में सदैव एक सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए चुनाव की कोई व्यवस्था नहीं रखी गयी है 7 सदस्य वाले संरक्षक मंडल द्वारा ही संगठन के नेतृत्व का निर्धारण किया जाएगा।

इस अवसर पर नई बनी है संगठन के प्रतीक चिन्ह यानी लोगों का भी अनावरण किया गया। संस्था के ऑडिटर के रूप में सी ए राजेश खंडेलवाल को नियुक्त किया गया।

संगठन के संस्थापक प्रधान के रूप में अपने नाम की घोषणा किए जाने पर संदीप सिंघल द्वारा समस्त संरक्षक मंडल एवं उपस्थित सदस्यों का आभार प्रकट किया गया अपने उद्बोधन में संदीप सिंघल ने संगठन के सभी उपस्थित सदस्यों को विश्वास दिलाया कि जिस उद्देश्य से इस संगठन की स्थापना की गई है उसकी पालना हेतु वें सदैव सामूहिक प्रयासरत रहेंगे। मुख्य रूप से उनका प्रयास रहेगा कि फरीदाबाद में लोहा व्यापारियों को संगठित कर एक सशक्त संगठन के रूप में स्थापित किया जाए। आगामी भविष्य में संगठन द्वारा विभिन्न प्रकार के सेमिनार आयोजित करने एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ सहयोग एवं सामंजस्य बिठाने पर भी बल दिया।

कार्यक्रम के अंत में नवनियुक्त सचिव राकेश गुप्ता द्वारा सभी का धन्यवाद किया गया।

%d bloggers like this: