बिजली संबंधी समस्याओं का त्वरित समाधान हो चौधरी रणजीत सिंह : बिजली मंत्री

Font Size

सभी उद्योगों को क्वालिटी पावर सप्लाई की जाएगी – वी उमाशंकर

बिजली निगम के एमडी अमित खत्री रहे मौजूद

गुरुग्राम, 04 जनवरी । आज गुरुग्राम में हरियाणा सरकार के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने बिजली संबंधी समस्याओं के त्वरित समाधान के आदेश दिए। बिजली मंत्री ने बताया कि विश्व भर के 212 देशों में से गुरुग्राम शहर का नाम 25 बेहतर शहरों में आता है। यहां पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाना और बिजली संबंधी हर प्रकार की समस्या का समाधान करना हमारा दायित्व है। यहां पर अन्य उद्योग स्थापित हों और हरियाणा सरकार का रेवेन्यू बढ़े।


उन्होंने कहा कि देश की कारों का उत्पादन 40 प्रतिशत और दुपहिया वाहनों का उत्पादन 50 प्रतिशत हरियाणा में ही होता है। अन्य उद्योग स्थापित होने से लोगों को रोजगार भी मिलेगा और संसाधन भी बढ़ेंगे।


हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं बिजली विभाग के प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने कहा कि जितने भी बिजली संबंधी इशू हैं, उनका तत्पर समाधान करेंगे। उन्होंने बैठक के दौरान बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान के तुरंत आदेश दिए।

बिजली संबंधी समस्याओं का त्वरित समाधान हो चौधरी रणजीत सिंह : बिजली मंत्री 2


उन्होंने बताया कि गत वर्ष कोयले की कमी रही और इंपोर्टेड महंगा कोयला भी मंगवाना पड़ा फिर भी हरियाणा के बिजली उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति करने में कोई कमी नहीं रखी और आगे भी बेहतर बिजली आपूर्ति होगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि मैन पावर की कमी नहीं आने दी जाएगी, शीघ्र ही स्टाफ उपलब्ध करवा दिया जाएगा। उन्होंने औद्योगिक उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया कि सभी उद्योगों को क्वालिटी पावर सप्लाई की जाएगी। यदि कोई कमी है तो कार्यकारी अभियंता विजिट कर अपडेट करें। उन्होंने स्थानीय स्तर पर ही नए कनेक्शन तय समय सीमा में जारी करने के निर्देश दिए।


दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित खत्री ने सभी उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान हेतु लगातार बैठक करने और उनकी समस्याओं से अवगत रहने के आदेश दिए ताकि हर समस्या का समाधान किया जा सके।
स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में औद्योगिक उपभोक्ताओं, आरडब्ल्यूए और बिल्डर प्रतिनिधियों से लगातार तीन बैठकें की।
आज की बैठक में बिजली मंत्री के साथ मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एवं बिजली विभाग के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित खत्री, मुख्यमंत्री के पब्लिक सेफ्टी सलाहकार अनिल राव मौजूद रहे।


दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के निदेशक नीरज आहूजा, मुख्य अभियंता नवीन कुमार वर्मा, अनिल शर्मा, अधीक्षण अभियंता एमएल रोहिल्ला, पीके चौहान, एचवीपीएन के अधीक्षण अभियंता दीपक भारद्वाज सहित बिजली विभाग के अनेकों अधिकारी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page