Tergene Biotech को सीडीएससीओ से न्यूमोकोकल 15-वैलेंट वैक्सीन के लिए सिफारिश मिली

Font Size

PCV15

PCV15 अरबिंदो फार्मा लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसकी संयुक्त उद्यम फर्म टर्जीन बायोटेक को न्यूमोकोकल 15-वैलेंट (PCV15) वैक्सीन के लिए केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की विषय विशेषज्ञ समिति से सिफारिश मिली है।

21 दिसंबर, 2022 को हुई अपनी बैठक में विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) ने बाल चिकित्सा आयु समूह में प्रशासन के लिए तीन-खुराक अनुसूची के साथ 15-वैलेंट न्यूमोकोकल पॉलीसेकेराइड संयुग्म वैक्सीन के निर्माण और विपणन के लिए टर्जीन को अनुमति देने की सिफारिश की है। 6, 10 और 14 सप्ताह के लिए, अरबिंदो फार्मा ने एक नियामक फाइलिंग में कहा।

इसमें कहा गया है कि PCV15 वैक्सीन को Tergene Biotech द्वारा विकसित किया गया है और AuroVaccines Pvt Ltd में निर्मित किया गया है, जो वैक्सीन विकास और निर्माण क्षमताओं के साथ अरबिंदो फार्मा की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

अरबिंदो फार्मा के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के नित्यानंद रेड्डी ने कहा कि एसईसी की सिफारिश 1,130 बाल चिकित्सा विषयों में सुरक्षा, सहनशीलता और प्रतिरक्षण क्षमता का आकलन करने वाले परीक्षणों के आंकड़ों पर आधारित है।

“एसईसी की सिफारिश के साथ, हम प्रक्रियात्मक अगले कदम उठाएंगे क्योंकि हम आने वाले हफ्तों में डीसीजीआई से औपचारिक अनुमोदन की उम्मीद करते हैं,” उन्होंने कहा

PCV15 के माध्यम से, उन्होंने कहा, “… हम टीके में शामिल प्रत्येक सीरोटाइप के लिए उनमें एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया प्राप्त करके शिशुओं को न्यूमोकोकल रोग से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

%d bloggers like this: