भारत जोड़ो यात्रा में सपा और आरएलडी के नेता नही होंगे शामिल

Font Size
samajwadi party

samajwadi partyलखनऊ : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे, लेकिन दोनों नेताओं ने राहुल को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। मीडिया द्रावारा पूछे जाने पर राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम मिश्रा ने कहा, ‘हमें कांग्रेस पार्टी से निमंत्रण मिला है, लेकिन पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी के अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण इसमें शामिल होना संभव नहीं है।’

उन्होंने कहा, हालांकि, हम कांग्रेस की यात्रा की सफलता की कामना करते हैं। सपा के एक नेता के अनुसार समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के यात्रा में भाग लेने की संभावना नहीं है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले से ही सरकार के खिलाफ संघर्ष की राह पर हैं। सपा अध्यक्ष अपने कार्यक्रमों में व्यस्त हैं और उनके यात्रा में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है।

कांग्रेस ने 3 जनवरी को गाजियाबाद में लोनी के माध्यम से राज्य में प्रवेश करने वाली यात्रा के उत्तर प्रदेश चरण में शामिल होने के लिए गैर-बीजेपी दलों के कई नेताओं को आमंत्रित किया है।

इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने कहा था कि देश में कोविड-19 नहीं है, लेकिन केंद्र सरकार कोविड-19 के नाम पर यात्रा को रोकने की कोशिश कर रही है।

samajwadi party samajwadi party samajwadi party rashtriya lok dal (rld) 

%d bloggers like this: