हरियाणा के गृह अनिल विज की गाड़ी ब्रेकडाउन होने के मामले की जांच के लिए एस आई टी गठित

Font Size

-एस आई टी का नेतृत्व वीरेंद्र विज, डी सी पी  पूर्व ,गुरुग्राम करेंगे 

-टीम में तकनीकि विशेषज्ञ सहित पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट भी शामिल

-एस आई टी  ने के एम् पी पर दुर्घटना स्थल का मुआयना किया

-एस आई टी  ने गृह मंत्री की गाड़ी चला रहे ड्राईवर से भी की पूछताछ 

गुरुग्राम : हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की गाड़ी ब्रेकडाउन होने के मामले की जांच के लिए हरियाणा पुलिस ने एक एस आई टी का गठन किया है. इस टीम ने गृह मंत्री की सुरक्षा को लेकर घटी इस घटना की जांच आज शुरू कर दी है. कमिटी गाडी की तकनीकि खामियों से लेकर सुरक्षा में खामियों की आशंका के मद्देनजर सभी पहलुओं से जांच करेगी. इस टीम में तकनीकि विशेषज्ञों सहित पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट भी शामिल किये गए हैं.

उल्लेखनीय है कि गत 18 दिसमबर को अनिल विज, गृह मंत्री हरियाणा की गाड़ी का जिला गुरुग्राम एरिया में ब्रेकडाउन हो गया था । इसे उनकी सुरक्षा कू लेकर गंभीरता से लिया गया. इस घटना की जांच के लिए वीरेंद्र विज, डी सी पी  पूर्व ,गुरुग्राम की देखरेख में एक SIT (Special Investigation Team) का गठन किया गया है।

हरियाणा के गृह अनिल विज की गाड़ी ब्रेकडाउन होने के मामले की जांच के लिए एस आई टी गठित 2गुरुग्राम पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस SIT में विकास कौशिक ACP,  एस आई  (SI )उमेश,  ज्योति इंचार्ज फोरेंसिक साइंस यूनिट गुरुग्राम, ए एस आई (ASI ) रणधीर सिंह मोटर मैकेनिक पुलिस लाईन के अतिरिक्त हरियाणा रोडवेज गुरुग्राम के हेड मैकेनिक को भी शामिल किया गया है। यह टीम इस घटना की त्वरित जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी .

गुरुग्राम पुलिस की ओर से यह स्पष्ट किया गया है कि गृह मंत्री हरियाणा की गाड़ी ब्रेकडाउन होने के मामले की जांच के लिए गठित टीम ने जांच शुरू कर दी है .

बताया जाता है कि वीरेंद्र विज की अगुवाई में SIT ने आज KMP पर दुर्घटना स्थल का गहनता से मुआयना किया। दुर्घटना के समय गाड़ी चला रहे ड्राइवर को भी मौके पर बुलाया गया था तथा उससे पूछताछ की गई। उसके बाद इस टीम ने मर्सिडीज की वर्कशॉप में जाकर दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी की जांच की।हरियाणा के गृह अनिल विज की गाड़ी ब्रेकडाउन होने के मामले की जांच के लिए एस आई टी गठित 3

पुलिस ने यह जानकारी साझा की है कि जांच के दौरान गाड़ी चालक, गाड़ी उपलब्ध कराने वाली शाखा के फोरमैन व अन्य संबंधित  व्यक्तियों के बयान भी अंकित किए गए । मर्सिडीज कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर उनके बयान लिए गए।

इस SIT में शामिल हरियाणा रोडवेज के हेड मैकेनिक, गुरुग्राम पुलिस के मोटर मैकेनिक व फोरेंसिक एक्सपर्ट द्वारा भी तकनीकि सहित सुरक्षा के सभी पहलुओं से घटना की जांच की जा रही है। इसे गृह मंत्री की सुरक्षा की दृष्टि से चूक माना जा रहा है जो वास्तव में चिंता पैदा करने वाली घटना है .

You cannot copy content of this page