गुरुग्राम में राजनीतिक संरक्षण से बढ़ रहा है ऑर्गेनाइज्ड क्राइम : अनुराग ढांडा

Font Size

आप नेता ने लगाया आरोप : हत्या, झपटमारी और अवैध हथियारों के मामले पिछले साल की तुलना में बढ़े

नेताओं की शह पर कुछ खास लोग गुरुग्राम में चला रहे ऑगनाइज्ड गैंग्स, जल्द सुबूतों के साथ करेंगे खुलासा

एक पार्टी विशेष के नेताओं की अवैध होर्डिंग्स पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा प्रशासन

गुरुग्राम, मानेसर और फरीदाबाद में पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे निगम चुनाव

गुरुग्राम, 22 दिसंबर

विश्व पटल पर मिलेनियम सिटी के रूप पहचान रखने वाला गुरुग्राम अन्य वजहों से सुर्खियां बटोर रहा है। गुरुग्राम में हत्या, आर्म्स एक्ट, झपटमारी के मामले पिछले सालों की तुलना में बढ़े हैं। हाल ही में जारी आंकड़ों पर गौर करें तो गुरुग्राम में ऐसे मामलों में इजाफा हुआ है। ये बात आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में कही। वे आम आदमी पार्टी के जिला कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हत्या, झपटमारी, शराब तस्करी और अवैध हथियारों के केसों में लगातार इजाफा होना दिखा रहा है कि यहां राजनीतिक संरक्षण अपराध और अपराधी पनप रहे हैं। उन्होंने बताया कि 2021 में गुरुग्राम में 75 हत्या के मामले बढ़कर 2022 में 88 हो गए हैं, झपटमारी की वारदात 165 से बढ़कर 213 हो गई हैं। शराब तस्करी के 977 केसों के मुकाबले इस बार 1453 मामले सामने आए हैं। वहीं आर्म्स एक्ट के 293 केसों के मुकाबले 2022 में 349 केस सामने आए हैं। बिना राजनीतिक संरक्षण के ऐसे ऑर्गेनाइज्ड क्राइम के मामलों में इजाफा नहीं हो सकता। जल्द ही सुबूतों के साथ इसका खुलासा किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रशासन के संरक्षण में बीजेपी नेता भी अवैध होर्डिंग के माध्यम से जनता के पैसों की टैक्स चोरी करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम नगर निगम के क्षेत्र में एक पार्टी विशेष के होर्डिंग्स होना साफ बता रहा है कि प्रशासन की नाक के नीचे जनता के पैसों की टैक्स चोरी का काम चल रहा है। उन्होंने प्रशासन और मुख्यमंत्री को आग्रह करते हुए चेताया कि अगर जल्द से जल्द प्रशासन ने कार्रवाई नहीं कि तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरेंगे और आंदोलन करने को मजबूर होगी।

वहीं उन्होंने आगामी निगम चुनावों को लेकर कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ फरीदाबाद, मानेसर और गुरुग्राम में चुनावों में उम्मीदवार उतारेगी और बीजेपी का सफाया करने का काम करेगी।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के संगठन मंत्री प्रवीण प्रभाकर गौड़, जोन अध्यक्ष वीरू सरपंच, जिला अध्यक्ष मुकेश डागर, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष धीरज यादव, बादशाहपुर अध्यक्ष डॉ. सारिका, अनुराधा शर्मा, सुशीला कटारिया और प्रियदर्शिनी मुख्य रूप से मौजूद रहीं।

You cannot copy content of this page