उपायुक्त ने जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव प्रक्रिया के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

Font Size

गुरुग्राम, 09 नवंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आज जिला परिषद व पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व निष्पक्ष ढंग से संपन्न करवाने को लेकर मतदान केंद्रों का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा भी उनके साथ थे।

डीसी श्री यादव ने सबसे पहले फर्रुखनगर ब्लॉक के गांव मोकलवास के मतदान केंद्रों पर जाकर वहां चल रही मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया। अपने निरीक्षण दौरे के दौरान उन्होंने पोलिंग पार्टियों से कहा कि चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी, व शांतिपूर्वक करने बारे हिदायत दी। उन्होंने उपस्थित स्टाफ से अब तक कितनी पोलिंग हो चुकी है, किसी प्रकार की कोई समस्या तो नहीं है, इस बारे भी जानकारी ली। उन्होंने स्टाफ को कहा कि वे निर्धारित मापदंडों की पालना करते हुए अपना कार्य सही एवं सुचारू रूप से करें।

उपायुक्त ने जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव प्रक्रिया के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण 2इस दौरान उनके साथ संबंधित क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी व अन्य अधिकारिगण भी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान डीसी श्री यादव ने पटौदी ब्लॉक के गांव बहोड़ा कलां, लोकरा, मऊ, नानू व खोड़ गांव के विभिन्न मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देने के साथ ही मतदान केंद्र पर संबंधित स्टाफ को यह भी निर्देश दिए कि वोटिंग वाले स्थान पर बेहतर समन्वय के साथ कार्य करें और पहले वोटर के वोट डालने के बाद ही अगले वोटर को बारी-बारी अंदर जाने दें।

उपायुक्त ने आमजन से आह्वान किया कि वे शांतिपूर्वक ज्यादा से ज्यादा मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभाएं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि मतदान केंद्रों की परीधि में अनावश्यक रूप से लगी प्रचार सामग्री को भी हटवाएं ताकि राज्य चुनाव आयोग की हिदायतों की पालना करते हुए प्रतिबंधित क्षेत्र में कोई भी प्रत्याशी किसी प्रकार का प्रचार न कर सके।

You cannot copy content of this page