एमएसएमई इकाइयों के इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माताओं के लिए 8 व 9 दिसंबर को वेंडर विकास कार्यक्रम का आयोजन

Font Size

-विक्रेता विकसित करने के लिए एमएसएमई विकास कार्यालय करनाल द्वारा अपैरल हाउस गुरुग्राम में आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम

गुरुग्राम, 09 नवंबर। एमएसएमई विकास कार्यालय करनाल के सहायक निदेशक सतपाल ने बताया कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम इकाइयों के इलेक्ट्रिक व्हीकल ( दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहनों ) के निर्माताओं के लिए विक्रेता विकसित करने के लिए गुरुग्राम में 08 व 09 दिसंबर को दो दिवसीय इलेक्ट्रिकल व्हीकल एवं एडवांस टेक्नोलॉजी पर वेंडर विकास कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम अपैरल हाउस में आयोजित किया जाएगा।

 

श्री सतपाल ने बताया कि कार्यक्रम में भारत सरकार और हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों के अलावा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम जैसे इंडियन आयल कारपोरेशन, बीईएल पंचकूला, इन्वेस्ट इंडिया, जेम, आइकेट, बीआईएस, एआरएआई, मारुति सुजुकी,
एलएमल, जेबीएम, हरेडा, सीईएसेल, बीई, डब्लूआरआई इंडिया आदि के प्रतिनिधि एवं एमएसएमई उद्यमी भी भाग लेंगे। यह दो दिवसीय कार्यक्रम इलेक्ट्रिकल व्हीकल एवं एडवांस टेक्नोलॉजी पर आधारित है। जिसमें भाग लेने के इच्छुक उद्यमी निम्नलिखित वेबसाइट http://evmsme.in पर पंजीकरण करा सकते हैं व अधिक जानकारी के लिए दूरभाष संख्या 0184-2208100-113 पर भी संपर्क ओर सकते हैं।

भारत सरकार (सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय) के अंतर्गत एमएसएमई विकास कार्यालय करनाल के निदेशक संजीव चावला ने हरियाणा की सभी इकाइयों से अपील करते हुए कहा कि वे इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग ले तथा भारत सरकार की एमएसएमई के लिए चलाई जा रही प्रोत्साहन योजनाओं और दी जाने वाली सुविधाओं एवं अनुदान राशि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर अपने व्यवसाय का विकास करें ।

सहायक निदेशक सतपाल ने बताया कि हरियाणा सरकार ने अपनी नई ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल) पॉलिसी 2022 का नोटिफिकेशन किया है। इसमें एमएसएमई ओईएमएस तथा ईवी उपभोक्ता के लिए वित्तीय लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी है।

You cannot copy content of this page