राज्य चुनाव आयुक्त ने गुरुग्राम पहुँचकर लिया पंचायत चुनाव की तैयारियों का जायजा

Font Size

-डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने पंचायती राज चुनाव के बारे बैठक में दी जानकारी

गुरुग्राम,09 नवंबर। राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने आज जिला गुरुग्राम में जिला परिषद व पंचायत समिति की मतदान प्रक्रिया का जायजा लेने उपरान्त आगामी 12 नवंबर को होने वाले सरपंच व पंच सदस्यों के चुनाव निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए जिला के प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला के प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली।उन्होंने कहा कि जिन गांवों में पिछले चुनावों के दौरान हिंसा या लड़ाई झगड़े का इतिहास है उन पर विशेष निगरानी रखी जाए जाए। उन बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात हो तथा जिला प्रशासन अपने तरीक़े से गांव में कुछ विश्वसनीय लोगों के माध्यम से क़ानून व्यवस्था पर नज़र रखें ।

बैठक में जिला उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने राज्य चुनाव आयुक्त को तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि आज जिला गुरुग्राम में जिला परिषद के कुल 10 वार्ड व जिला की 4 पंचायत समितियों के 68 वार्डों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव प्रकिया सम्पन्न हो गयी है। वहीं आगामी 12 नवंबर को जिला की कुल 157 पंचायतों में सरपंचों व 1406 पंचों के चुनाव करवाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न करवाने के लिए 11 नवंबर को सभी पोलिंग पार्टियों को अंतिम प्रशिक्षण देकर संबंधित पोलिंग बूथों पर रवाना किया जाएगा।

बैठक में पंचायत चुनाव में गुरुग्राम के जनरल आब्जर्वर जयबीर सिंह आर्य व डीसीपी साउथ उपासना भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page