गुरुग्राम में जिला परिषद व पंचायत समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान संपन्न : चारो ब्लॉक में 76 प्रतिशत हुआ मतदान

Font Size

– जिला परिषद के 10 व चार पंचायत समिति के 68 सदस्यों के लिए 291 मतदान केन्द्रों पर हुआ मतदान

गुरुग्राम, 09 नवंबर। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव की देखरेख में आज जिला गुरुग्राम के चारो ब्लॉक में जिला परिषद व पंचायत समिति के सदस्यों के लिए मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। जिला में कुल 76 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान प्रक्रिया शुरू होने पर उपायुक्त श्री यादव ने अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा के साथ विभिन्न मतदान केन्द्रों का दौरा किया और वहां चुनाव प्रक्रिया का जायजा लिया।

डीसी श्री यादव ने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस विभाग द्वारा कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र के बाहर प्रयाप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। उन्होंने बताया कि आज जिला के पंचायती चुनाव में चारो ब्लॉक के 245228 मतदाताओं में से 76 प्रतिशत ने मतदान किया। इसमें फर्रुखनगर ब्लॉक में 78 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया जबकि गुरुग्राम ब्लॉक में में 78.2 प्रतिशत, पटौदी में 72.2 तथा सोहना में 76 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि जिला में आज जिला परिषद की 10 व चार पंचायत समिति की 68 सीटों के लिए वोट डाले गए हैं।

गुरुग्राम में जिला परिषद व पंचायत समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान संपन्न : चारो ब्लॉक में 76 प्रतिशत हुआ मतदान 2
जिला में कुल 291 पोलिंग बूथ पर प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान करवाया गया।

डीसी श्री यादव ने कहा कि मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला और मतदाताओं ने बिना किसी भय के अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया। युवाओं के साथ-साथ महिलाओं व बुजुर्गों ने भी मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री यादव ने मतदान को शांतिपूर्ण और पारदर्शी ढंग से संपन्न करवाने के लिए सभी रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों, ड्यूटी मेजिस्ट्रेट, पोलिंग पार्टियों और पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने जिला में शांतिूपर्ण ढंग से मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए मतदाताओं का भी आभार व्यक्त किया ।

You cannot copy content of this page