गुरुग्राम के निमय अग्रवाल का 35वीं राष्ट्रीय अंडर 11 ओपन शतरंज चैंपियनशिप 2022 में उत्कृष्ट प्रदर्शन : टॉप टेन में जगह बनायीं

Font Size

गुरुग्राम : जिला के उभरते शतरंज खिलाड़ी निमय अग्रवाल ने 35वीं राष्ट्रीय अंडर 11 ओपन शतरंज चैंपियनशिप 2022 में शीर्ष 10 में पहुंचकर एक बार फिर हरियाणा शतरंज का गौरव बढ़ाया। इस साल की शुरुआत में वह कर्नाटक में आयोजित नेशनल अंडर 12 ओपन में हरियाणा के एकमात्र पोजिशन होल्डर थे।

दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा ने बताया कि गत  29 अक्टूबर से 6 नवंबर तक एचएसवी (HSV) ग्लोबल स्कूल, गुड़गांव में आयोजित राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप में निमय ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 8वां स्थान हासिल किया। इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से कुल 415 खिलाडियों ने भाग लिया था.  इनमें 287 लड़के और 128 लड़कियां थीं . उन्होंने बताया की निमय बहुत ही होनहार खिलाड़ी है . इस उभरते हुए खिलाड़ी से हमें बहुत उम्मीद है.

उल्लेखनीय है कि विबग्योर हाई स्कूल का छात्र निमय तीन बार राज्य शतरंज चैंपियन का खिताब हासिल कर चुका है.  अनिल तिवारी के मार्गदर्शन में तैयारी कर रहे और देश-विदेश के जाने-माने जीएम/आईएम से शतरंज की बारीकियां सीख रहे निमय ने 11 में से 10 मैचों में नाबाद 8.5 अंक हासिल किए।

शतरंज पर इसकी मजबूत पकड़ का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ओपन कैटेगरी में निमय हरियाणा के टॉप 20 या उत्तर भारत के टॉप 15 में इकलौता खिलाड़ी है. निमय को आल इंडिया चैस फेडरेशन कोषाध्यक्ष नरेश शर्मा, मुख्य अतिथि ग्रैंडमास्टर पृथु गुप्ता, जिला चैस एसोसिएशन गुरुग्राम के महासचिव एडवोकेट राजपाल चौहान और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की ओर से 18,000/- रुपये के पुरस्कार के साथ ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

एसोसिएशन के प्रधान सौरभ जिंदल व अन्य सदस्यों ने निमय को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. निमय की शानदार कामयाबी के लिए आल इंडिया चैस फेडरेशन और जिला चैस एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों ने उनके माता-पिता को बधाई दी.

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page