एलन मस्क ने कर्मचारियों की छंटनी की योजना बनाई

Font Size

नई दिल्ली :  ट्विटर पर अधिग्रहण को पूरा करने के बाद एलन मस्क ने कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने की योजना बनाई है. स्थिति की जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ प्रबंधकों को “छंटनी वाले कर्मचारियों की सूची तैयार करने” के लिए कहा गया है. मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण से पहले, ऐसी खबरें चल रही थीं कि वह हेडकाउंट में कटौती करेंगे. कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि कंपनी में 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की जा सकती है.

हालांकि अरबपति व्यवसायी तथा दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर इंक. के कर्मचारियों को बताया था कि कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद कंपनी के 75 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की उनकी कोई योजना नहीं है. यह जानकारी मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने दी थी. बता दें कि इस कंपनी में 7,500 कर्मचारी हैं.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर पर छंटनी “1 नवंबर की तारीख से पहले” होगी जब कर्मचारियों को उनके मुआवजे के हिस्से के रूप में स्टॉक अनुदान प्राप्त करना निर्धारित किया गया है. एलन मस्क ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनी ‘कंटेंट मॉडरेशन’ (ऑनलाइन सामग्री की निगरानी और छंटनी की प्रक्रिया) परिषद का गठन करेगी और परिषद की मंजूरी के बाद ही सामग्री संबंधी या खाता बहाल किए जाने के बारे में कोई फैसला लिया जाएगा. मस्क ने यह टिप्पणी ट्विटर के अधिग्रहण के लिए 44 अरब अमेरिकी डॉलर का सौदा पूरा होने के एक दिन बाद की है.

You cannot copy content of this page