ट्राई ने एआई व बिग डेटा को प्रोत्साहन’ से संबंधित परामर्श-पत्र पर टिप्पणियां प्राप्त करने की अंतिम तिथि बढ़ाई

Font Size

नई दिल्ली : भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने ‘दूरसंचार क्षेत्र में आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस और बिग डेटा को प्रोत्साहन’ से संबंधित एक परामर्श-पत्र जारी किया है। विभिन्न हितधारकों द्वारा परामर्श पत्र में उठाए गए मुद्दों पर अपनी टिप्पणियां प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2022 और प्रति टिप्पणियों के लिए अंतिम तिथि 28 अक्टूबर 2022 है।

परामर्श – पत्र के बेहद व्यापक व विस्तृत होने की वजह से इस पर व्यापक विचार-विमर्श और गहन चर्चा के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करने की जरूरत के आधार पर विभिन्न हितधारकों की ओर से टिप्पणियां देने के लिए समय के विस्तार हेतु प्राप्त अनुरोधों को देखते हुए अंतिम तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। अब परामर्श पत्र में उठाए गए मुद्दों पर 04 नवंबर, 2022 तक टिप्पणियां और 18 नवंबर, 2022 तक प्रति टिप्पणियां प्रस्तुत की जा सकेंगी।

यह अच्छा होगा कि टिप्पणियां और प्रति-टिप्पणियां इलेक्ट्रॉनिक रूप में श्री आनंद कुमार सिंह, सलाहकार (क्यूओएस), भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण को ईमेल: [email protected] पर भेजी जायें। किसी भी स्पष्टीकरण/सूचना के लिए, श्री आनंद कुमार सिंह, सलाहकार (क्यूओएस) से दूरभाष संख्या: +91-11-23210990 पर संपर्क किया जा सकता है।

You cannot copy content of this page