ताइवान पर भी कब्जा करना चाहते हैं चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग  !

Font Size

नई दिल्ली :  अंतर्राष्ट्रीय मीडया की ख़बरों के अनुसार चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने रविवार को कम्युनिस्ट पार्टी की पांच साल में होने वाली पार्टी कांग्रेस को संबोधित किया . बीजिंग के ग्रेट हाल ऑफ द पीपल में पार्टी  के डेलिगेट्स को संबोधित करते हुए शी चिनफिंग ने कहा कि हमने हॉन्गकॉन्ग पर पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया है और ताइवान को लेकर हम दृढ संकल्पित हैं. अधिवेशन में चीनी राष्ट्रपति ने किसी भी एकतरफावाद और संरक्षणवाद का डटकर विरोध करने की बात की.

उन्होंने दावा किया कि हम एक नए प्रकार के अंतर्राष्ट्रीय संबंध को बढ़ावा दे रहे हैं जिससे वैश्विक शासन प्रणालीके सुधार में सक्रिय भूमिका निभाएगा. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चीनी मार्क्सवाद का एक नया क्षेत्र खोलना है.

 

उन्होंने कहा कि चीन ने ताइवान के अलगाववाद के खिलाफ एक बड़ा संघर्ष किया है और क्षेत्रीय अखंडता का विरोध करने के लिए हम दृढ़ और सक्षम हैं.  चीन के राष्‍ट्रपति ने कहा कि हॉन्‍कॉन्‍ग की स्थिति ने अराजकता से शासन का परिवर्तन हासिल कर लिया है.  माना जा रहा है कि 69 वर्षीय शी चिनफिंग सब कुछ निर्धारित प्‍लान के अनुसार कर रहे हैं.

संभावना इस बात की प्रबल है कि माओत्से तुंग के बाद से चीन के सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करते हुए सप्ताह भर की बैठक के बाद पार्टी के महासचिव के रूप में शी चिनफिंग पर पुन: मुहर लगाई जाएगी.

You cannot copy content of this page