रोजर बिन्नी की बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी का रास्ता साफ़

Font Size

नई दिल्ली :  पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी का बीसीसीआई अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया . उनके नामांकन  पर उठाई  आपत्ति को बी सी सी आई के चुनाव अधिकारी ए के जोति ने खारिज कर दिया है. अब रोजर बिन्नी , अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं.  बी सी सी आई के नए अध्यक्ष का आधिकारिक  ऐलान 18 अक्टूबर को होना है.

बताया जाता है कि कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य ए एम रामामूर्ति और एन श्रीपाथी की ओर से एसोसिएशन की मैनेजिंग कमेटी की ओर से  बी सी सी आई चुनाव में दावेदारों को नामित/नियुक्त करने की योग्यता पर सवाल उठाया था. उनकी आपत्ति थी कि मैनेजिंग कमेटी का कार्यकाल 3 अक्टूबर को खत्म हो चुका था, ऐसे में बिन्नी का नामांकन गैर कानूनी है. यह भी मुद्दा उठाया गया  था कि मैनेजिंग कमेटी कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव और वार्षिक आम बैठक आयोजित कराने में फेल रही है.

 

चुनाव अधिकारी ए के जोति ने इस आपत्ति को खारिज कर दिया है . उन्होंने कहा है कि  कर्णाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के साथ सत्यापन में यह पाया गया कि एसोसिएशन ने 12 सितंबर 2022 और 14 सितंबर 2022 को पत्रों के माध्यम से 31 दिसंबर 2022 तक वार्षिक आम बैठक और चुनाव आयोजित करने की अनुमति के लिए सोसायटी के जिला रजिस्ट्रार कार्यालय में आवेदन दिया था.

उन्होंने पाया कि सोसायटी के जिला रजिस्ट्रार के कार्यालय ने अपने पत्र दिनांक 19 सितंबर 2022 के माध्यम से कर्णाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन KSCA को 31 दिसंबर 2022 तक वार्षिक आम बैठक और चुनाव आयोजित करने की अनुमति दी है. उन्होंने कहा है कि इसके साथ ही रोजर बिन्नी को नामित करने के लिए कर्णाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से दाखिल नामांकन आवेदन सभी पहलुओं में पूर्ण पाया गया है. ऐसे में सभी आपत्तियां खारिज की जाती हैं.’

You cannot copy content of this page