कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हिमाचल के युवाओं के दी एक लाख सरकारी नौकरी देने की गारंटी

Font Size

-धरना पर बैठे सरकारी कर्मियों से मुलाक़ात की और पुरानी पेंशन योजना लागू करने का किया वायदा 

-महिलाओं को 15 सौ रु प्रति माह भत्ता देने की गारंटी भी दी 

-हिमाचल से इंदिरा गांधी के आत्मिक रिश्ते की भी याद दिलाई 

सोलन :  कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने आज हिमाचल के मतदाताओं को कांग्रेस की सरकार बनने पर 1 लाख सरकारी नौकरी देने की गारंटी दी. उन्होंने परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश के 2 लाख कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने का भी वायदा किया. उन्होंने कहा कि अगर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनेगी तो 680 करोड़ रुपए का स्टार्ट फंड क्रिएट किया जाएगा जिससे युवाओं को 0% ब्याज दर पर व्यवसाय स्थापित करने के लिए ऋण दिए जाएंगे।सोलन में जनसभा को संबोधित करने से पूर्व कांग्रेस महासचिव ने सोलन की कुलदेवी माँ शूलिनी के दर्शन किये और पूजा अर्चना की. उन्होंने आज पुरानी पेंशन योजना लागू करवाने की मांग के लिए धरना पर बैठे सरकारी कर्मियों से मुलाक़ात की ओर कांग्रेस सरकार बनने पर इस लागू करने का आश्वासन दिया.

सोलन में आयोजित कांग्रेस पार्टी की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को बारंबार याद किया और उनके द्वारा प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने की दिशा में किए गए कार्यों की भी सराहना की. कांग्रेस महासचिव ने आज हिमाचल वासियों को कई गारंटी दी . उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में भाजपा शासनकाल में युवाओं को सरकारी नौकरियों से वंचित रखा गया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 65000 से अधिक सरकारी पद रिक्त पड़े हैं लेकिन भाजपा सरकार ने भर्ती नहीं की.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया जाएगा जबकि अन्य माध्यमों से 5 लाख रोजगार पैदा किए जाएंगे. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि 2 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने का निर्णय भी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही लिया जाएगा . प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चार इंग्लिश मीडियम पाठशाला स्थापित किए जाएंगे जबकि प्रदेश की सभी महिलाओं को बेरोजगारी से निजात दिलाने के लिए 15 सो रुपए प्रतिमाह का भत्ता दिया जाएगा।

कांग्रेस महासचिव ने अपने संबोधन में पूर्व प्राधान मंत्री स्व. इंदिरा गांधी के हिमाचल की जनता से आत्मिक रिश्ते की याद दिलाते हुए कहा कि प्रदेश में आज सभी वर्ग भाजपा की गलत नीतियों के कारण परेशान है. चाहे वह बागवान हो या फिर युवा या छोटे एवं मझोले व्यावसायी सभी कठिनाइयों से जूझ रहे हैं.  उन्होंने कहा कि एक तरफ पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बारे में भाजपा के नेता पैसे की कमी का रोना रोते हैं तो दूसरी तरफ आपने बड़े उद्योगपतियों का हजारों करोड़ के ऋण माफ कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू करने से छोटे और मध्यम दर्जे के व्यापारी अपना व्यवसाय नहीं चला पा रहे हैं जबकि सेव, टमाटर और अन्य फसलों की कीमत आज उद्योगपति तय कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश से बड़ी संख्या में युवा, सेना और अर्धसैनिक बलों में भर्ती होते हैंऔर देश के लिए शहीद होते हैं लेकिन आज इस विकल्प को भी नरेंद्र मोदी सरकार ने समाप्त कर दिया. उन्होंने कहा कि अब केवल 4 वर्षों के लिए सेना में अग्निवीर भर्ती योजना लाई गई है जिससे युवाओं का भविष्य अंधकार में हो गया है.

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्य भूपेश बघेल, राजीव शुक्ला सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी जनसभा को संबोधित किया.

You cannot copy content of this page