दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने एक सप्ताह में निपटाई 2427 शिकायतें : पीसी मीणा

Font Size

गुरुग्राम, 30 सितंबर 2022 । दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा उपभोक्ताओं की बिलिंग संबंधित शिकायतों का निरंतर समाधान किया जा रहा है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने बताया कि गत सप्ताह के दौरान निगम द्वारा 2427 शिकायतों का समाधान किया गया। इसमें नए बिजली कनेक्शन से संबंधित 1934 शिकायतों का निवारण किया गया। स्थाई बिजली डिस्कनेक्शन की 493 शिकायतों का निपटारा किया गया।
उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को सुविधाएं मुहैया कराने में तत्पर है। उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। बिजली निगम वर्तमान में औसतन 23 घंटे 40 मिनट बिजली आपूर्ति कर रहा है और आगे भी बेहतर बिजली आपूर्ति जारी रहेगी।
उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं की बकाया शिकायतों के निपटारे के साथ ही 404 नई शिकायतों को भी दर्ज किया गया। इसमें मीटर बदलने से संबंधित 33, बिल रीडिंग से संबंधित 125 और अधिक विल से संबंधित 246 नई शिकायतें गत सप्ताह में दर्ज हुई।


उन्होंने बताया कि प्रक्रिया अनुसार प्रतिदिन उपभोक्ताओं की बिल रीडिंग, हाई बिल्ड, मीटर बदलने, नए कनेक्शन और डिस्कनेक्शन से संबंधित आवश्यकताएं आती रहती हैं। इन सभी का निर्धारित समय में ही समाधान किया जाना जारी है।


उन्होंने सभी ऑपरेशन सर्कल के अधीक्षण अभियंता एवं कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि वे उपभोक्ताओं की बिलिंग संबंधित सभी बकाया शिकायतों का तह समय सीमा में ही निवारण करें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कंप्लेंट मैनेजमेंट टूल पर सभी शिकायतों की मॉनिटरिंग करें और त्वरित ही उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान करें।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: