सैक्टर 9 महाविद्यालय के नए विद्यार्थी हुए प्राध्यापकों से रूबरू

Font Size

इंडक्शन कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ रणधीर सिंह ने किया नए विद्यार्थियों का स्वागत

जीवन-लक्ष्य को पाने के लिए करो दिन-रात मेहनत: डॉ रणधीर सिंह


गुरुग्राम, 30 सितम्बर। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में नवागंतुक विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय में दाखिला लेने वाले नए विद्यार्थियों को महाविद्यालय की उपलब्धियों एवं कार्यकलापों से सम्बंधित आवश्यक जानकारी दी गई।


महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रणधीर सिंह ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी विद्यार्थियों को सबसे पहले अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थियों के पास देश और समाज की सेवा करने के बेहतरीन अवसर हैं। उन्होंने कहा कि वह आई ए एस, एचसीएस जैसी प्रतियोगी परीक्षाएं पास कर सकते हैं। रक्षा क्षेत्र में अपना शानदार कैरियर बना सकते हैं। अध्यापक बनकर देश की नई पीढ़ी को शिक्षित कर सकते हैं। पत्रकार बनकर लोकतंत्र को मजबूत कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को पुस्तकालय का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी असामाजिक कार्य करेगा उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

सैक्टर 9 महाविद्यालय के नए विद्यार्थी हुए प्राध्यापकों से रूबरू 2


इस अवसर पर भूगोल विभागाध्यक्ष अजय कुमार ने टाइम टेबल, बस पास एवं पुस्तकालय की जानकारी दी। डॉ मीनाक्षी दलाल ने परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी विद्यार्थियों के साथ सांझा की। डॉ सतीश यादव ने एनसीसी एवं एनएसएस के बारे में विद्यार्थियों को बताया। डॉ ललिता गॉड ने एनएसएस से सम्बंधित जानकारी विद्यार्थियों को दी। डॉ सुरेंद्र कुमार ने सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में बताया। पूजा सिंह ने महिला प्रकोष्ठ के बारे में छात्राओं को जानकारी दी। डॉ गीतिका ने आई सी सी कमेटी के बारे में बताते हुए कहा कि किसी भी विद्यार्थी को किसी भी प्रकार की समस्या होगी तो उसका शीघ्र समाधान किया जाएगा। डॉ मुकेश ने विद्यार्थियों को मिलने वाली विभिन्न प्रकार की छात्रवृतियों के बारे में बताया। डॉ राजेश कुंडू ने विद्यार्थियों को अनुशासन में रहने का संदेश दिया।

सैक्टर 9 महाविद्यालय के नए विद्यार्थी हुए प्राध्यापकों से रूबरू 3


इस अवसर पर रोहित शर्मा ने सफल मंच संचालन किया। महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों एवं स्टाफ सदस्यों ने नए विद्यार्थियों को शुभकमानाएं दी एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: