5 लाख रुपये छीनने वाले 4 लुटेरे गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : गुरुग्राम पुलिस ने 5 लाख रुपये की नगदी छीनने वाले 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने इस वारदात में प्रयोग की गई 2 मोटरसाईकिलें व नगदी भी बरामद की है।

गुरुग्राम पुलिस के ए सी पी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि  23 अगस्त 2022 को पुलिस थाना बजघेड़ा में कम्युनिकेशन व मनी ट्रान्सफर की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि 22 अगस्त 2022 को वह अपनी दुकान का व अन्य दुकानों से कलेक्शन लेकर अपनी मोटरसाईकिल पर सवार होकर अपने घर जा रहा था। जब यह द्वारका एक्सप्रेस निर्माणाधीन अंडर पास के पास पहुंचा तो वहाँ पर खड़े व्यक्तियों ने इसको रोक लिया तथा इसका बैग छीनकर भाग गए। इसके बैग में 05 लाख रुपए थे। इस सम्बन्ध में थाना बजघेड़ा में धारा 379A, 34 IPC के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुर की गई।

ए सी पी क्राइम ने बताया कि पुलिस थाना बजघेड़ा, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए छीनाझपटी करने की वारदात को अंजाम देने वाले 04 आरोपियों को काबू किया जिनकी पहचान परमदत्त, विक्की चौहान, सोनू उर्फ शिवम उर्फ सलमान, आकाश उर्फ भोला के रूप में हुई। जिन्हें माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 3/3 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

उन्होंने कहा कि पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी परमदत्त यह जानता था कि शिकायतकर्ता रुपयों की कलेक्शन करके ले जाता है। इस पर इसने अपने उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर रुपए लूटने की योजना बनाई और योजनानुसार इन्होंने उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया।

उनके अनुसार आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 02 मोटरसाईकिलें व छीनी गई नगदी में से 44 हजार रुपए आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए हैं । आरोपियों को आगामी कार्रवाई के लिए अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: