राजस्थान में सीएम पद के लिए कयासबाजी तेज : सचिन पायलट और सीपी जोशी में होगा संघर्ष

Font Size

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस्तीफे को लेकर कयास तेज हो चले हैं जबकि राज्य के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सुगबुगाहट भी तेज हो गई है. पहले केवल पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के नाम की ही चर्चा हो रही थी लेकिन अब राजस्थान के मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी भी मैदान में कूद एगाये हैं . राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर है कि  खुद अशोक गहलोत ने ही उनके नाम की सिफारिश की है.

दरअसल, सीएम गहलोत ने साफ कर दिया है कि वह अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उनके मुताबिक राहुल गांधी ने फैसला कर लिया है कि वो अध्यक्ष पद की रेस में नहीं होंगे. इसीलिए अब गहलोत नामांकन दाखिल करेंगे और अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी पेश करेंगे. इसके साथ ही अब राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर भी सस्पेंस बढ़ गया है. हालांकि उन्होंने कहा है कि सोनिया गांधी और प्रभारी महासचिव अजय माकन राजस्थान सीएम के चेहरे पर फैसला करेंगे।

अभी तक राजस्थान के अगले सीएम की तस्वीर साफ नजर आ रही थी. सभी लोगों की नजरें केवल सचिन पायलट पर थीं. अब यहां सस्पेंस पहले से ज्यादा बढ़ गया है. क्योंकि, गहलोत ने इसके लिए सीपी जोशी का नाम आगे कर दिया है. इससे यह भी साफ हो जाता है कि वह पायलट को मुख्यमंत्री बनता नहीं देखना चाहते हैं. गहलोत के सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद खबरें तैरने लगी थी कि उन्होंने सीपी जोशी का नाम आगे कर दिया है. माना जा रहा है कि गहलोत पायलट को राजस्थान की चाबी नहीं सौंपना चाहते हैं . हालांकि, कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि गांधी परिवार सचिन पायलट को ही सीएम बनाए जाने के पक्ष में है.

Leave a Reply

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: