गुरुग्राम में 29 सितंबर को निकाला जाएगा जिला परिषद के वार्डों का आरक्षण ड्रा

Font Size

-सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी ज़िला परिषद भवन में निकाला जायेगा ड्रा : डीसी गुरुग्राम 

गुरुग्राम, 22 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि जिला परिषद(जिप) के वार्डो के आरक्षण का ड्रा 29 सितंबर को सिविल लाइन्स स्थित स्वतंत्रता सेनानी ज़िला परिषद भवन में निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा पंचायती राज (निर्वाचन) नियम-1984 के नियम 5(1)(2) में किए गए प्रावधान अनुसार जिला परिषद के वार्डों में महिला, अनुसूचित जाति तथा बी.सी(ए) के लिए सीटें आरक्षित की जानी हैं।

उन्होंने कहा कि आरक्षण ड्रा में जिला के इच्छुक नागरिक 29 सितंबर को सुबह प्रातः 10 बजे सिविल लाइन्स स्थित स्वतंत्रता सेनानी ज़िला परिषद भवन में समय पर उपस्थित होकर ड्रा की कार्यवाही को देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में यह ड्रा इसी माह की 12 तारीख को निकाला जाना था लेकिन प्रशासनिक कारणों के चलते इस रद्द किया गया था।

-वार्डबंदी के तहत जिला की 157 ग्राम पंचायतों को ज़िला परिषद के 10 वार्डो में बांटा गया 

डीसी श्री यादव ने बताया कि वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर जिला की 157 ग्राम पंचायतों को 10 वार्डों में बांटा गया है। उपरोक्त 157 ग्राम पंचायतों की कुल जनसंख्या 3 लाख 19 हजार 132 है। इसमें वार्ड 8 में सर्वाधिक 37 हजार 248 जनसंख्या है तो वार्ड 5 में सबसे कम यानी 27 हजार 456 है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: